logo
Breaking

गर्भवती महिलाओं के साथ ये कैसा खिलावाड़, पौष्टिक आहार के नाम पर बांटे जा रहे किड़े लगे रेडी-टू-ईट फूड

जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भावति महिलाओं से खिलावाड़ करने का मामला सामने आया है। दरअसल गर्भवती महिलाओं कों बांटे जाने वाले रेडी—टू—ईट फूड के पैकेट में किड़े मिलने की घटना सामने आई है

गर्भवती महिलाओं के साथ ये कैसा खिलावाड़, पौष्टिक आहार के नाम पर बांटे जा रहे किड़े लगे रेडी-टू-ईट फूड

जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भावति महिलाओं से खिलावाड़ करने का मामला सामने आया है। दरअसल गर्भवती महिलाओं कों बांटे जाने वाले रेडी—टू—ईट फूड के पैकेट में किड़े मिलने की घटना सामने आई है। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद से पूरे जिला में हड़कंप मच गया है। वहीं, कई महिलाओं ने य​ह भी आरोप लगाया है कि पहले भी इस प्रकार की घटना सामने आई थी, लेकिन अधिकारियों ने मिलीभगत कर दबा दिया।

मामला कवर्धा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 01 का है। यहां गर्भवति महिलाओं को मुख्यमंत्री शिशु शक्ति आहार योजना के तहत बांटे जाने वाले पौष्टिक आहार के पैकेट में किड़े मिले हैं। गौर करने वाली बात यह है कि एक दो नहीं बल्कि 40 पैकेटों में किड़े पाए गए हैं। मामले को लेकर ​महिलाओं ने जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत की तो वे रेडी-टू-ईट-फ़ूड सप्लाई करने वाली कंपनी की जिम्मेदारी बताकर पल्ला झाड़ने में लगे हुए हैं। वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी इस मामले में कोई भी जवाब देने से बच रहे हैं।

Share it
Top