Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वेतन और पेंशन संबंधी काम में कसावट लाने ट्रेजरी ऑफिस पहुंचे डायरेक्टर

संचालक द्वारा संभागीय संयुक्त संचालक को लंबित पेंशन प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने तथा वेतन निर्धारण की भी शीघ्र निराकरण करने निर्देश दिया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

वेतन और पेंशन संबंधी काम में कसावट लाने ट्रेजरी ऑफिस पहुंचे डायरेक्टर
X

रायपुर। संचालक कोष लेखा एवं पेंशन महादेव कावरे के द्वारा आज लॉक डाउन का पालन करते हुए रायपुर स्थित संभागीय संयुक्त संचालक कोष लेखा एवं पेंशन कार्यालय रायपुर का निरीक्षण किया तथा पेंशन प्रकरणों एवं वेतन निर्धारण संबंधी प्रकरणों की जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान संयुक्त संचालक इमरान खान उपस्थित थे।

संचालक द्वारा संभागीय संयुक्त संचालक को लंबित पेंशन प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने तथा वेतन निर्धारण की भी शीघ्र निराकरण करने निर्देश दिया गया है।

संचालक श्री कावरे ने बताया कि संभागीय संयुक्त संचालक रायपुर में पेंशन के 37 प्रकरण, बिलासपुर में 81 प्रकरण, दुर्ग में 71 प्रकरण, बस्तर में 40 प्रकरण लंबित हैं। इस प्रकार राज्य में कुल 229 प्रकरण लंबित हैं। वेतन निर्धारण के भी 150 प्रकरण संयुक्त संचालक कोष लेखा रायपुर में लंबित है। संयुक्त संचालक को प्रतिदिन निपटाए गए प्रकरणों की जानकारी प्रतिदिन भेजने के लिए निर्देशित किया गया है।

इस निरीक्षण के दौरान संचालक श्री कावरे ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पेंशन और वेतन संबंधी कार्यों में लगे सभी कर्मचारी कार्यालय में भी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करें। उन्होंने सेनिटाइजर और मास्क उपयोग करने की हिदायत भी दी। साथ ही कहा निर्देश दिया कि अत्यावश्यक सेवाओं की आड़ में कोई भी कर्मचारी लॉकडाउन का उल्लंघन ना करे, इसका ध्यान रखा जाए।

Next Story