logo
Breaking

मानव जीवन में विशालता के विश्वविद्यालय थे अटल बिहारी वाजपेयी: कौशिक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हमने एक अटल नेतृत्व को खोया है।

मानव जीवन में विशालता के विश्वविद्यालय थे अटल बिहारी वाजपेयी: कौशिक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हमने एक अटल नेतृत्व को खोया है। एक ऐसा व्यक्तित्व जिन्होंने हमारे स्वप्न को 1 नवंबर 2000 छत्तीसगढ़ राज्य के रूप में पूरा किया। जनसंघ से भाजपा के स्थापना और उसके विस्तार और विकास में उनकी भूमिका अनुकरणीय रही है।

देश के प्रेरक प्रधानमंत्री के तौर पर पूरी दुनिया में अटल जी की स्वीकार्यता थी। मानव जीवन के विशालता के वो विश्वविद्यालय थे। भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि प्रखर वक्ता, लेखक, कवि, राष्ट्रवादी चिंतक के तौर पर हर युग में, हर पीढ़ियों में एक कर्मयोगी व्यक्तित्व के रूप में वे याद किए जाएंगे। हमने अटल जी के रूप में एक मार्गदर्शक और अपना पालक को खोया है।

भाजपा राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि कुशल संगठक, अद्वितीय नेतृत्व क्षमता के धनी व हम सबके गौरव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन से हम सबको जो क्षति हुई हैं, उनकी भरपाई हम कभी नही कर सकते हैं।
भाजपा प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन ने कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन से हमें गहरा आघात पहुंचा है । हमने भारतीय राजनीति के पुरोधा को खोया है। जिसकी भरपाई नही की जा सकती । हमारे प्रेरणास्त्रोत अटल बिहारी वाजपेयी हम सबके स्मृतियों में एक मार्गदर्शक के तौर पर हमेशा रहेंगे।
भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पाण्डेय ने कहा कि अटल जी का जाना राजनीतिक क्षितिज में एक नक्षत्र का अस्त होना है। उनका जीवन सदैव मानव कल्याण व अंत्योदय के लिए समर्पित रहा है। अटल जी सदैव हम सबके प्रेरणा के रूप में हमारे मानस पटल में अंकित रहेंगे।
अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि समाज जीवन में समग्रता के प्रतीक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का जाना हम सबके बीच से राजनीत में स्थायी खालीपन छोड़ जाना है। उन्होंने कहा कि अटल जी का जीवन मानवता के पाठशाला के तौर पर हमेशा याद किया जाएगा।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने कहा कि मानवीय मूल्यों के साथ के राजनीतिक स्तंभों में अव्वल रहे श्रध्देय अटल जी के जाने से हम कुशल संगठक , बेहतरीन वक्ता, श्रेष्ठ नेतृत्वकर्ता जैसे एक महान व्यक्तित्व के सानिध्य से वंचित रह गए परन्तु उनके सक्रिय मार्गदर्शन का एक-एक पल हमें बरसो संघर्ष की प्रेरणा देते रहेंगे।
केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, मोर्चा-प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह, प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय, गिरधर गुप्ता, डॉ. सुभाऊ राम कश्यप, भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा, श्रीचंद सुन्दरानी, भूपेन्द्र सवन्नी, संजय श्रीवास्तव, सच्चिदानंद उपासने सहित मंत्री, सांसद, विधायक, व समस्त भाजपाजनों ने अटल जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।
Share it
Top