Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लिया पुलिस व्यवस्था का जायजा, बोले- ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी स्वयं को भी रखें सुरक्षित

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज समस्त रेंज पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी ड्यूटी के दौरान अपने आप को सुरक्षित रखें। मास्क लगायें, सेनेटाईजर का उपयोग करें एवं निर्धारित सोशल डिस्टेंस बनाये रखेें। विशेष परिस्थितियों जैसे मरीज को अस्पताल लाते-ले जाते समय अपने आप को सुरक्षित रखें।

डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लिया पुलिस व्यवस्था का जायजा, बोले- ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी स्वयं को भी रखें सुरक्षित
X

रायपुर. पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज समस्त रेंज पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी ड्यूटी के दौरान अपने आप को सुरक्षित रखें। मास्क लगायें, सेनेटाईजर का उपयोग करें एवं निर्धारित सोशल डिस्टेंस बनाये रखेें। विशेष परिस्थितियों जैसे मरीज को अस्पताल लाते-ले जाते समय अपने आप को सुरक्षित रखें।

पुलिस महानिदेशक द्वारा पुलिस महानिरीक्षक रायपुर को कोरोना वायरस के बचाव के संबंध में शरीर को प्लास्टिक से ढंकने वाला कव्हर नमूने के तौर पर उपलब्ध कराया गया है जिसका सभी रेंज एवं जिलों में उपयोग करने निर्देश दिये गए हैं। सभी पुलिस अधिकारी अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। कोरोना वायरस विशेष रूप से नाक, ऑख एवं मुॅह के माध्यम से ही शरीर में प्रवेश करता है। अतः इन्हें पर्याप्त रूप से मास्क लगाकर सुरक्षित रखें।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पदस्थ सभी अधिकारी विशेष रूप से इसका ध्यान रखें एवं जहॉं आम जनता को चिकित्सा की आवश्यकता हो, वहां चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएं। सब्जी मंडियों में बहुत अधिक भीड़भाड़ इकट्ठी हो रही है। इसको कम करने के लिये ठेलों के माध्यम से सब्जी का वितरण किया जा सकता है। इससे भीड़ पर नियंत्रण किया जा सकेगा। सभी प्रशिक्षण केन्द्रों में रिजर्व बल अधिक संख्या में एक साथ एक स्थान पर रखना उचित नहीं है। उनकी नियमित रूप से ड्यूटी लगायी जाकर दूर-दूर रखा जाये।

सभी पुलिस अधीक्षकों को गरीब लोगों तक भोजन एवं पानी की व्यवस्था करने निर्देश दिए गए हैं। श्री अवस्थी ने कहा कि जनता की परेशानियों का निराकरण करें ताकि जनता में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना पैदा हो। भोजन की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर जनता में आक्रोश पैदा हो सकता है,इस कार्य में सरकारी एवं निजी सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ एनजीओ का भी सहयोग लेकर भोजन की पर्याप्त व्यवस्था की जाये।

डीजीपी ने छत्तीसगढ़ पुलिस का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप गठित किया

डीजीपी डीएम अवस्थी ने कोरोना वायरस की नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप गठित की किया है। इस ग्रुप में डीआईजी ओपी पाल, एआईजी मयंक श्रीवास्तव, राजेश अग्रवाल, एएसपी वायपी सिंह, यूबीएस चौहान, राजीव शर्मा होंगे। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का मुख्यालय पुराना पुलिस मुख्यालय रहेगा।

Next Story