Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीजीपी ने की नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा, नक्सलियों तक मदद पहुँचाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ नक्सल अभियान की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि नक्सलियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें।

डीजीपी ने की नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा, नक्सलियों तक मदद पहुँचाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

रायपुर. डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ नक्सल अभियान की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि नक्सलियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होंने निर्देश दिए कि नक्सल ऑपरेशन के साथ ही नक्सलियों की सप्लाई लिंक को भी तोड़ें। नक्सलियों तक हथियार, रसद और अन्य सामग्री पहुँचाने वालों पर सख्ती से पेश आएं। डीजीपी ने कहा कि इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर ऐसे लोगों पर लगातार नजर बनी हुई है, नक्सलियों तक मदद पहुँचाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी एसपी को कांकेर के सिकसोड़ थाना इलाके का उदाहरण देते हुए नक्सली मददगारों पर यूएपीए एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कांकेर पुलिस द्वारा हाल ही में नक्सलियों की सहायता करने वालों को रणनीति बनाकर ट्रेस किया गया और गिरफ्तार किया गया।

डीजीपी ने बस्तर और सरगुजा संभाग के एसपी को निर्देश दिए कि इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर रणनीति बनाकर नक्सल विरोधी अभियान को तेज करें। ऑपरेशन में वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि हमारे बल का नुकसान कम से कम हो। अवस्थी ने कवर्धा और राजनांदगांव जिले के एसपी को मध्य प्रदेश सीमा पर अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दोनों जिलों द्वारा प्रभावी कार्रवाई के लिए संयुक्त ऑपरेशन चलाया जाए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एडीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा, आईजी रायपुर डॉ आंनद छाबड़ा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story
Top