Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने डीजीपी ने दिए निर्देश, नागरिकों से दुर्व्यवहार व मारपीट की घटना पर ASP-CSP होंगे जिम्मेदार

डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और पुलिस अधीक्षकों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन का पालन कराते समय पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनाये रखें। आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनायें नहीं होनी चाहिए।

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने डीजीपी ने दिए निर्देश, नागरिकों से दुर्व्यवहार व मारपीट की घटना पर ASP-CSP होंगे जिम्मेदार
X

रायपुर. डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और पुलिस अधीक्षकों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन का पालन कराते समय पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनाये रखें। आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनायें नहीं होनी चाहिए।

सभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों को इसके लिये जिम्मेदार माना जायेगा। वे अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर पुलिस बल का मनोबल बनाये रखें एवं लॉक डाऊन का दृढता से पालन करायें।

डीजीपी ने कहा है कि लॉकडाउन का कुछ जिलों के कस्बों में सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है। इसके लिए राजपत्रित अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी फिक्स पिकेट एवं पेट्रोलिंग आदि में इस प्रकार लगायेे कि इस लॉक डाऊन का सख्ती से पालन कराया जा सके।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, पानी, बिजली, मेडिकल स्टोर्स, राशन दुकान, सब्जी एवं फल दुकान आदि आवश्यक सेवाओं की सुविधा नागरिकों को मिलती रहे। इसके साथ ही कुछ लोग आवश्यक वस्तुओं की प्राप्ति एवं आपूर्ति की आड़ में अनावश्यक रूप से इधर-उधर घूम रहे हैं। इसके अलावा बहुत से स्वयंसेवी संगठन/वालेंटियर्स आदि समूह में घूम रहे हैं, जो कि ठीक नहीं है। यह भी ध्यान रखा जाये कि लोग इन आवश्यकताओं की पूर्ति अपने निकटम दुकानों से ही करें, पूरे शहर में घूमते हुए न पाये जाएं।

Next Story