logo
Breaking

प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव करवाने 8 सौ बटालियन की मांग, पीएचक्यू ने आयोग को भेजा प्रस्ताव

प्रदेश में शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने पुलिस मुख्यालय ने केन्द्रीय निर्वाचन आयोग से अतिरिक्त 8 सौ बटालियन देने का प्रस्ताव भेजा है।

प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव करवाने 8 सौ बटालियन की मांग, पीएचक्यू ने आयोग को भेजा प्रस्ताव

प्रदेश में शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने पुलिस मुख्यालय ने केन्द्रीय निर्वाचन आयोग से अतिरिक्त 8 सौ बटालियन देने का प्रस्ताव भेजा है। राज्य पुलिस चुनाव में किसी तरह का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों में इसलिए चुनाव के दौरान मजबूत सुरक्षा व्यवस्था तैयार करने का प्लान पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारी बना रहे हैं।

गौरतलब है कि, वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में 550 कंपनी तैनात की गई थी। इस दफा राज्य पुलिस पिछले चुनाव की अपेक्षा डेढ़ गुना फोर्स बढ़ाने की तैयारी में है। नक्सल प्रभावित जिलों में चुनाव के दौरान राज्य पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, सीएसएफ सहित अन्य सुरक्षाबलों के जवानों की संख्या पिछले चुनाव की अपेक्षा दोगुना करने पर विचार कर रही है।

कम मतदान क्षेत्र वाले केन्द्रों पर रहेगी नजर

बस्तर में पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जहां मतदान का प्रतिशत कम रहा है, वहां सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा इन क्षेत्रों में लोगों को वोट न देने दुष्प्रेरित करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कदम रणनीति बना रही है। ऐसे लोगों और संगठनों का मुख्यालय स्तर पर सूची तैयार की जा रही है।
Share it
Top