Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

10 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सीएम से मिला सवर्ण वर्ग का प्रतिनिधिमंडल, सीएम ने कहा जल्द होगा निर्णय

सवर्ण वर्ग का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचा है। कांग्रेस प्रदेश संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी के नेतृत्व में 10 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल सीएम हाउस पहुंचा है।

10 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सीएम से मिला सवर्ण वर्ग का प्रतिनिधिमंडल, सीएम ने कहा जल्द होगा निर्णय

रायपुर। सवर्ण वर्ग का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचा है। कांग्रेस प्रदेश संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी के नेतृत्व में 10 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल सीएम हाउस पहुंचा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद कहा कि सामान्य वर्ग के लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा से पास होने के बाद हमारे पास यह आया है, जिसके बाद हमने विधि विभाग के पास भेजा है। जल्द ही इस विषय पर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें किछत्तीसगढ़ में ओबीसी आरक्षण 14 से बढाकर 27 प्रतिशत और अनुसूचित जाति का आरक्षण 12 से बढाकर 13 प्रतिशत करने के फैसले के बाद प्रदेश में आरक्षण का आंकड़ा 72 प्रतिशत हो गया है। माना जा रहा है कि सवर्णों की मांग के बाद सरकार जल्द ही दस प्रतिशत आरक्षण लागू कर सकती है। अगर दस प्रतिशत आरक्षण लागू होता है तो प्रदेश में आरक्षण का आंकड़ा बढ़कर 82 प्रतिशत हो जाएगा।


Next Story
Share it
Top