Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दंतेवाड़ा : प्रशासन की अजीब हरकत, महिला दिवस पर फेंक-फेंक कर बांटे गए सामान

भीड़ को नियंत्रित करने में नाकामयाब रहा प्रशासनिक अमला । पढ़िए पूरी खबर-

दंतेवाड़ा : प्रशासन की अजीब हरकत, महिला दिवस पर फेंक-फेंक कर बांटे गए सामान

दंतेवाड़ा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला प्रशासन और पुलिस अमला महिलाओं का सम्मान करने के उद्देश्य से रोजमर्रा के सामान बांटने पहुंचे। इस दौरान प्रशासनिक अमले द्वारा अजीब सी हरकत देखने को मिली। दरअसल सुरक्षा बल के जवान कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने में नाकामयाब रहे और उन्हें सारे सामान फेंक-फेंक कर बांटना पड़ा।

यह घटना समेली गांव का है, जहां जिला प्रशासन और सुरक्षा बल के जवान सामुदायिक पुलसिंग कार्यक्रम के तहत ग्रामीण महिलाओं को रोजमर्रा के सामान बांटने पहुँचा था। कार्यक्रम में नक्सलगढ़ के इलाके में ग्रामीणों की भीड़ लग गई और ऐसी आपा-धापी मची कि प्रशासन भीड़ कंट्रोल करने में विफल नज़र आई। कार्यक्रम के दौरान दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव और सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल को ग्रामीणों को सामान फेंक-फेंककर देते दिखाई दिए।

कपड़े और चप्पलें सभी ग्रामीण महिलाओं की तरफ फेंक कर दिया जा रहा था, जिसे महिलाएं और पुरुष आपस में धक्का-मुक्की कर एक दूसरे से छीना-झपटी करते नजर आये।

इस मामले में सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल ने बताया कि- 'उम्मीद से अधिक लोग कार्यक्रम स्थल पर अचानक पहुंच गये, जिससे भीड़ बढ़ गई। भीड़ में सभी लोगों तक सामान पहुंच जाये, इसलिए उन्हें सामान उछाल कर दिया गया था।'

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि- 'सामान के डब्बे कम पड़ गये थे और अचानक 5 हजार लोगों की भीड़ पहुंच गई थी। सामान वितरण के वक्त अफरा-तफरी के माहौल में बच्चों को गोद में लेकर खड़ी महिलाओं तक समान नहीं पहुंच पाने की वजह से फेंक कर देना पड़ गया।'

Next Story
Top