Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना : प्रदेश में असली जंग अभी बाकी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- अस्पताल तैयार हैं

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि अप्रैल का अंतिम सप्ताह संवेदनशील होने वाला है, स्वास्थ्य अमले ने भी दिए सुझाव। पढ़िए पूरी ख़बर-

कोरोना : प्रदेश में असली जंग अभी बाकी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- अस्पताल तैयार हैं
X

रायपुर। लॉकडाउन को लेकर छत्तीसगढ़ में एक बड़ी खबर आई है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य सरकार को लॉकडाउन की अवधि 14 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया है। वहीं, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा है कि खतरा अभी नही टला है, जंग अभी बाकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली है कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य सरकार को लॉक डाउन की अवधि 14 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया। इस सुझाव के पीछे स्वास्थ्य विभाग की मंशा है कि कुल 5 हफ्तों के लॉक डाउन के बाद प्रदेश कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा।

दूसरी तरफ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि प्रदेश से कोरोना का खतरा अभी नहीं टला है। यह अच्छी बात है कि प्रदेश में जिन 10 मरीजों को कोरोना वायरस से ग्रसित पाया गया, उनमें से नौ का उपचार कर लिया गया है। बाकी 1 मरीज का भी उपचार जारी है। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि छत्तीसगढ़ कोरोना के खतरे से बाहर आ चुका है। कोरोना के खिलाफ बड़ी जंग अभी बाकी है।

उन्होंने कहा कि इसे लेकर अप्रैल का अंतिम सप्ताह बेहद संवेदनशील होने वाला है, हालांकि इस स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिलों में कोरोना के लिए विशेष अस्पताल समेत अधोसंरचना में कई व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं।

Next Story