Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मई-जून में बढ़ेगा कोरोना का संक्रमण, स्वास्थ्य मंत्री ने किया आगाह

विशेषज्ञ का कहना है कि- कोरोना वायरस की सक्रियता आने वाले नवंबर-दिसंबर माह में फिर से बढ़ेगी। पढ़िए पूरी खबर-

मई-जून में बढ़ेगा कोरोना का संक्रमण, स्वास्थ्य मंत्री ने किया आगाह
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने देशभर में कोरोना के मरीज बढ़ने पर चिंता जताई है। उन्होंने इसकी लगातार हो रही वृद्धि को अप्रत्याशित बताया है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने माह मई और जून में इसके और बढ़ने की आशंका जताई है। कोरोना वायरस की सक्रियता आने वाले नवंबर-दिसंबर माह में फिर से बढ़ेगी।

मंत्री सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि इन्हीं अनुमानों के आधार पर ही छत्तीसगढ़ में इससे निपटने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने संकेत दिए कि छत्तीसगढ़ में प्रवासी मजदूरों, छात्रों और बाकी लोगों के आने के बाद संख्या और बढ़ेगी। इसके लिए राज्य सरकार हर संभव तैयारी कर रही है। राज्य सरकार श्रमिकों को यहां लाने से पूर्व जिला, ब्लॉक, जनपद और ग्रामों में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी कर रही है। राज्य सरकार हर स्तर पर सावधानी बरत रही है। राज्य में अन्य राज्यों से पैदल प्रवेश करने वाले श्रमिकों पर भी नजर रखी जा रही है। उन्हें स्वास्थ्य जांच के बाद निगरानी में रखा जा रहा है।

सैंपल जांच में आई तेजी

छत्तीसगढ़ राज्य में रैपिड जांच किट आने के बाद जिलों में कोरोना के सैंपल जांच में तेजी आई है। आने वाले समय में हर जिले से जांच के सैंपल में बढ़ोतरी होगी। लोगों को सवधानी बरतने की अपील की गई है। कोरोना से निपटने के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग ही कारगर उपाय है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को अनुशासन में रहकर इसका पालन करना चाहिए। 25 हजार रैपिड किट मिलने के बाद राज्य को 75 हजार किट और मिलने से इसकी जांच में और तेजी आएगी।

Next Story