Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना कर्फ्यू : छत्तीसगढ़ में पसरा सन्नाटा, ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी

पीएम मोदी की खुद को क्वारेंटाइन करने और कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचने की अपील के मद्देनजर लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना कर्फ्यू : छत्तीसगढ़ में पसरा सन्नाटा, ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी

रायपुर। भारत में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए आज देशभर में जनता कर्फ्यू लगाया गया है। जनता कर्फ्यू आज सुबह 7 बजे शुरू हो गया आज लोग अपने-अपने घरों में हैं और पीएम मोदी की खुद को क्वारेंटाइन करने और कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचने की अपील के मद्देनजर लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जनता कर्फ्यू का प्रभाव देखने को मिल रहा है।

जनता कर्फ्यू का असर रायपुर, भाटापारा, बलरामपुर, सूरजपुर, सुकमा, महासमुंद और अन्य सभी जिलों में देखने को मिल रहा है, जहां भीड़-भाड़ वाले इलाके में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। सभी जिलों की सड़कें भी विरान हो गई हैं, वहीं जिला प्रशासन ड्रोन कैमरे से इलाकों की निगरानी कर रही है।

बता दें पीएम मोदी ने जनता से 22 मार्च रविवार को 'जनता कर्फ्यू' लगाने की अपील की थी। उन्होंने कहा था,"आज प्रत्येक देशवासियों से एक समर्थन मांग रहा हूं 'जनता कर्फ्यू, जनता के लिए, जनता के द्वारा', क्योंकि यह खुद पर लगाने वाला कर्फ्यू है।

पीएम मोदी ने कहा था कि सभी लोगों को 22 मार्च रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। इस दौरान न सड़क पर जाएं, न मोहल्ले में जाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए। आपका आने वाला कुछ समय चाहिए। अभी तक विज्ञान कोरोना महामारी से बचने के लिए कोई उपाय नहीं ढूंढ़ पाया है, न ही कोई वैक्सीन बन पाई है। दुनिया के जिन देशों में कोरोना का प्रभाव जहां कोरोना का संकट सामान्य बात नहीं है, जब बड़े-बड़े और विकसित देश इससे प्रभावित है, तो ऐसे में यह सोचना कि भारत पर इसका असर नहीं पड़ेगा गलत है।

पीएम मोदी ने कहा, 'दो चीजें जरूरी है-संकल्प और संयम। अपना संकल्प और दृढ़ करना होगा, कि इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए एक नागरिक के नाते हम केंद्र और राज्यों के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेंगे। आज हमें यह संकल्प लेना होगा कि हम स्वयं संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे।'

Next Story
Top