Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना : रायपुर के रेलवे काउंटर में नकदी का संकट, प्लेटफाॅर्म टिकट अब 50 रुपए में

कोरोना के कारण लोग टिकट कम खरीद रहे हैं, खरीदी गई टिकट को कैंसिल ज्यादा करा रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना : रायपुर के रेलवे काउंटर में नकदी का संकट, प्लेटफाॅर्म टिकट अब 50 रुपए में

रायपुर। कोरोना के खौफ का असर रेलवे पर दिख रहा है। रिजर्वेशन काउंटर से नकद नदारद हो गया है। टिकट कैंसिल कराने वालों की संख्या बढ़ गई है, जबकि रिजर्वेशन कराने कम हो गए हैं। ऐसे में कैंसिल कराने वालों को तुरंत रूपए रिफंड कर पाना मुश्किल हो गया है।

राजधानी के पंडरी स्थित रेलवे टिकट काउंटर में आज यही वाकया हुआ है। यहां टिकट कैंसिल कराने पहुंचे लोगों को काउंटर पर मौजूद रेलवे कर्मचारी ने कहा कि काउंटर पर रूपए कम पड़ गए हैं, क्योंकि कोरोना के कारण रिजर्वेशन कराने वालों की संख्या घटी है, वहीं अपनी यात्रा रद्द करते हुए टिकट कैंसिल कराने वालों की संख्या बढ़ गई है।

रेलवे कर्मचारी ने काउंटर के सामने खड़े लोगों को यह जवाब भी दिया कि रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर में रुपए की कमी नहीं है, लेकिन दूसरे सेंटर्स में ऐसी स्थिति है।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रेलवे प्लेटफाॅर्म की टिकट दर रेलवे ने बढ़ा दी है। 10 रुपए के स्थान पर 50 रुपए लिए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि रेलवे ने प्लेटफॉर्म पर लोगों की भीड़ कम करने के लिए यह तरकीब अपनाई है। हालांकि इस संबंध में रेलवे की तरफ से अधिकृत बयान नहीं आया है।

Next Story
Top