Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना : भाजपा के डॉक्टर झुग्गी बस्तियों में जाएंगे, डॉ रमन ने की कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील

पीड़ित रोगी के उपचार के लिए मदद करेंगे भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉक्टर, पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना : भाजपा के डॉक्टर झुग्गी बस्तियों में जाएंगे, डॉ रमन ने की कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र को संबोधन को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनज़र प्रधानमंत्री के आह्वान को गंभीरतापूर्वक आत्मसात करने की अपील की है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वैश्विक महामारी का मुक़ाबला करने में आत्म-संयम और जागरुकता ही सर्वश्रेष्ठ सुरक्षात्मक उपाय है। इस दृष्टि से आगामी 22 मार्च को 'जनता कर्फ़्यू' का पालन करने की प्रधानमंत्री मोदी की अपील समीचीन है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि वैश्विक महामारी के मुक़ाबले में भारत ने विश्व भर में जन-स्वास्थ्य के मामले में अपनी प्रतिबद्धता सिद्ध की है और यही संदेश देकर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में भारत सरकार की तैयारियों को रेखांकित किया है। उसेंडी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने जिस तत्परता के साथ इस महामारी का मुक़ाबला किया है, उसने विश्व पटल पर भारत के वैश्विक नेतृत्व की क्षमता की प्रामाणिकता सिद्ध की है। और अब देश व प्रदेशवासियों का दायित्व है कि अगले कुछ दिनों वे बिना डरे सतर्क व संयमित रहकर इस चुनौती का सामना करके प्रधानमंत्री मोदी की भावनाओं का सम्मान करें और रविवार को जनता कर्फ़्यू को सफल बनाकर इस महामारी को हराने में अपना अहम् योगदान करें।

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र को संबोधन मौजूदा परिस्थितियों में देश व प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत प्रेरक व साहस प्रदान करने वाला रहा है। नेताम ने कहा कि आज जब देश एक गंभीर चुनौती से जूझ रहा है, प्रधानमंत्री का संबोधन इस महामारी के मुक़ाबले के लिए संयम और साहस का परिचय देने की ऊर्जा से देशवासियों को प्रेरित करने वाला है।

रामविचार नेताम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमितों की सेवा में जुटे डॉक्टर्स, नर्सेस व स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही सफ़ाई कर्मचारियों का आभार व्यक्त करने की अपील करके एक नई पहल की है जो यह बताता है कि प्रधानमंत्री मोदी सेवा परमो धर्म: की भावना और भारतीय संस्कारों के प्रति देशवासियों को प्रेरित कर सेवा का सम्मान करना जानते हैं। प्रदेशवासी रविवार 22 मार्च की शाम पाँच बजे पाँच मिनट तक सेवा के प्रति अपनी ओर से आभार व्यक्त करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम सम्बोधन पर कहा कि प्रधानमंत्री जी के संवेदनशील सोच के साथ समूचा समाज है। आगामी रविवार 22 मार्च को पूरे देश मे कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ी जा रही है। जनता कर्फ्यू को हम आमजन तक पहुचायेंगे और प्रधानमंत्री के इस अभियान को जरूर सफल बनायेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना के विरुद्ध एक विशाल लड़ाई लड़ी जा रही है। उस युद्ध में विजय हासिल करने में जुटे सभी लोगों का रविवार शाम पांच बजे अपने घरों में रहकर आभार व्यक्त किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक के कहा कि हमें इन परिस्थितियों में आत्मसंकल्प के साथ खड़ा रहना होगा, कही भी किसी को डरने की जरूरत नही है। हम इस लड़ाई को सजगता ,संवेदनशीलता और सहभागिता से जीतेंगे। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि प्रधानमंत्री जी के जनता कर्फ्यू अभियान से शामिल होकर कोरोना जैसे बीमारी को परास्त करें, हमारी जीत निश्चित है।



दूसरी खास खबर यह है कि आज भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की एक आपात बैठक कोरोना को लेकर आहूत की गई। खंडेलवाल पॉली क्लिनिक कोटा, रायपुर में संपन्न हुई इस बैठक में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, मोर्चा प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह, जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ जे.पी. शर्मा, प्रदेश संयोजक डॉ. राघवेंद्र सिंह, डॉ. शैलेंद्र खंडेलवाल, डॉ. देवेंद्र कश्यप, डॉ. रवि राठी, डॉ. अखिलेश दुबे, डॉ. सुरेश वर्मा डॉ. विद्याकांत त्रिवेदी, डॉ. विनोद डडसेना, डॉ. राजीव सिंह कोरबा, डॉ. गजानंद अग्रवाल महासमुंद, आर.आर. वर्मा, डॉ. उत्कर्ष द्विवेदी, डॉ. शंभू गुप्ता आदि सभी जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

प्रदेश भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने तय किया है कि कोरोना के प्रदेश में फैलाव को रोकने हेतु जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत सभी जिलों में प्रकोष्ठ के चिकित्सक पत्रक के माध्यम से इस बीमारी से बचने के उपाय की जानकारी देंगे तथा झुग्गी बस्तियों में लाउड स्पीकर के माध्यम से जानकारी दिया जाएगा। चिकित्सा प्रकोष्ठ अपने दवाखाना के सामने फ्लेक्स व होर्डिंग्स के माध्यम से इससे बचने के उपाय की जानकारी देंगे। पीड़ित रोगी को संपूर्ण इलाज मिले इस हेतु सरकारी व निजी अस्पतालों में समन्वय बनाकर शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो सके उस दिशा में कार्य करेंगे।



Next Story
Top