Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना: बिलासपुर आईजी ने जारी की एडवाइजरी, मास्क लगाएंगे पुलिसकर्मी

आईजी दीपांशु काबरा ने कहा कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों द्वारा अतिरिक्त पुलिस बल की डिमांड की गई थी, जिन्हें अतिरिक्त बल मुहैया कराया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना: बिलासपुर आईजी ने जारी की एडवाइजरी, मास्क लगाएंगे पुलिसकर्मी

बिलासपुर। आईजी दीपांशु काबरा ने संभाग के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को होली पर रंग में भंग करने वाले हुडगंदियों और गुंडे-बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने ने निर्देश दिए है। इसके साथ ही आईजी दीपांशु काबरा ने कोरोना वायरस को लेकर के भी एडवाइजरी जारी की है। हालांकि कोरोना को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई स्थिति यहां छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग में नहीं है, इसके बावजूद भी पुलिस अधिकारी और जवानों को निर्देश दिए गए हैं कि भीड़भाड़ वाले इलाकों से थोड़ी दूरियां बनाए रखें। जिन जगहों पर ऐसी कोई स्थितियां निर्मित होती हैं तो वे मास्क पहन कर ही उन जगह पर पहुंचे। इससे यह होगा कि कोरोना वायरस से हम खुद को भी सुरक्षित रख सकेंगे और इसके संक्रमण को दूसरों तक फैलने से रोक सकेंगे।

आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि संभाग के बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा व गौरेला पेंड्रा जिले के एसपी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने जिले के थानों में चिन्हित गुंडे और बदमाशों को अलर्ट कर दें कि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति निर्मित ना हो।

इसी के साथ ही डिस्ट्रिक्ट और रूरल लेवल पर शांति समिति की बैठक ली गई और आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि केमिकल युक्त रंगों से दूरियां बनाए रखें। इसके साथ ही ऐसे ज्वलनशील रंग एक दूसरे को ना लगाएं जिससे किसी की स्किन पर तरह का नुकसान पहुंचे।

आईजी दीपांशु काबरा ने कहा कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों द्वारा अतिरिक्त पुलिस बल की डिमांड की गई थी, जिन्हें अतिरिक्त बल मुहैया कराया गया है। इसी के साथ ही पूरे शहर में पेट्रोलिंग पार्टी गश्त करेगी। जिनमें राजपत्रित अधिकारी और थाना स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त 112 की टीम भी अतिरिक्त पेट्रोलिंग में शामिल रहेगी व संभाग के सभी शहर व जिले के ग्रामीण इलाकों के अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में स्पेशल पॉइंट लगाई जाएगी।

Next Story
Top