Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CORONA : रायपुर, नागपुर, बिलासपुर से गुजरने वाली 171 ट्रेन रद्द

भारतीय रेलवे ने सभी जोनों को मिलाकर एहतियात के तौर पर 21 मार्च 2020 को 709 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल की हैं। पढ़िए पूरी खबर-

CORONA :  रायपुर, नागपुर, बिलासपुर से गुजरने वाली 171 ट्रेन रद्दSYMBOLIC PHOTO

रायपुर। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए भारत के लगभग सभी प्रदेश में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। सरकारी दफ्तरों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है, लोग घर से कम निकल रहे हैं और लोग सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल भी कम कर रहे हैं। वहीं रेलवे यात्रियों में भी कमी देखी गई है। भारतीय रेलवे ने सभी जोनों को मिलाकर एहतियात के तौर पर 21 मार्च 2020 को 709 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल की हैं।

भारतीय रेल ने कोरोना वायरस के खतरे और यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए 20 से 31 मार्च के बीच चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया हैं। रेलवे ने आज शनिवार यानी 21 मार्च 2020 को कई रेलगाड़ियां रद्द कर दी हैं। आज 709 ट्रेनें कैंसिल की गई हैं और इसमें 584 रेलगाड़ियां पूरी तरह रद्द हैं, जबकि 125 ट्रेन आंशिक रूप से कैंसल हैं। इसमें जनशताब्दी, सुपरफास्ट ट्रेनें, मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर समेत कई प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 20 मार्च को जो ट्रेनें कैंसिल की गई हैं, उसमें महाराष्ट्र, बिहार, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू, पुणे समेत कई राज्यों को जाने वाली प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं। वहीं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों मंडलों रायपुर, नागपुर, बिलासपुर से लगभग 171 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

देखिये दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों मंडलों रायपुर, नागपुर, बिलासपुर से कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट :-


















Next Story
Top