Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना हॉटस्पॉट : कटघोरा की सड़कें वीरान, सन्नाटे को चीर रही सायरन की आवाज

कटघोरा से 125 लोगों के सैम्पल लिए जाने के बाद रहवासियों की बेचैनी बढ़ी, पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना हॉटस्पॉट : कटघोरा की सड़कें वीरान, सन्नाटे को चीर रही सायरन की आवाज
X

कोरबा। कटघोरा की सड़कें वीरान हो गई हैं, वहीं गलियां भी सूनीं हैं। खामोशी मात्र इतनी ही कि पंछियों की चहचहाहट गूंज रही है। न किसी की चहल-कदमी और न बच्चों को आंगनबाड़ी ले जाने की पुकार अब सुनाई देती है। जिस गली में बच्चे गली क्रिकेट खेला करते थे, वहां अब पुलिस का पहरा है। सन्नाटे को चीरती एंबुलेंस के सायरन की आवाज बस कभी-कभी आ जाती है। दूर-दूर तक केवल खाकी वर्दी वाले पुलिस के जवान ही नजर आ रहे हैं। घर के बाहर सन्नाटा और खामोशी है, तो घर के भीतर हताशा और बेचैनी।

दरअसल, इसी कटघोरा के पुरानी बस्ती से कोरोना के 9 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। लिहाजा, इस कस्बे में रहने वाला हर शख्स सहमा हुआ है। गली में प्रशासन की चहल-कदमी है, तो घर के अंदर खलबली है। हर कोई इस बात को लेकर सहमा हुआ है कि कहीं कोई अनचाही खबर उसके दिल में दस्तक ना दे जाए। खूली आंखों से रात कट रही है और दहशत में दिन गुजर रहे हैं।

हर पल कोरोना का खतरा सिर पर मंडरा रहा है। कोरोना जांच के लिए इस कस्बे से जिन 125 लोगों के सैंपल लिये गए हैं, उनकी मनोदशा को रिपोर्ट आने तक वही समझ सकते हैं। कोरोना वायरस की वजह से कोई भी, किसी भी हाल में घर से बाहर नहीं निकल सकता, जब तक कि बाहर निकलना बेहद जरूरी ना हो। कटघोरा के लोग संक्रमण के खतरे के कारण रोजमर्रा की आवश्यकताओं के अभाव को भी नजरअंदाज करते हुए जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।

Next Story