logo
Breaking

राजनीतिक धोखाधड़ी का नमूना साबित हो रही कांग्रेस सरकारः भाजपा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने किसानों की कथित कर्ज माफी पर कांग्रेस द्वारा अपनी पीठ ठोंकने को अपने मुंह मियां मिट्ठू बताया है।

राजनीतिक धोखाधड़ी का नमूना साबित हो रही कांग्रेस सरकारः भाजपा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने किसानों की कथित कर्ज माफी पर कांग्रेस द्वारा अपनी पीठ ठोंकने को अपने मुंह मियां मिट्ठू बताया है। उन्होने कहा कि घोषणापत्र में प्रदेश के किसानों का कर्ज माफी का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस केवल सहकारिता बैंक का अल्पकालिक ऋण वह भी आधा-अधूरा माफ कर भामाशाह बनने की कोशिश में है। किसान आज ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा, कांग्रेस सरकार किसानों का हर तरह का एक-एक पैसा ऋण जब तक माफ नहीं करेगी, साथ ही जब तक बकाया बोनस समेत हर तरह के देयक का भुगतान नहीं करेगी, भाजपा उसे चैन से बैठने नहीं देगी।
उन्होंने कहा, सीएम भूपेश बघेल ने यह कहकर कि कृषि ऋण से उनका आशय केवल अल्पकालिक ऋण से था, अपनी मंशा साफ कर दी है। यह पूरी तरह धोखेबाजी और प्रदेश की जनता के साथ छलावा है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में किसानों का पूरा कर्ज माफ करने का वादा किया था, परंतु सत्ता में आते ही अपने वादे व घोषणापत्र के विपरीत जाकर केवल सहकारी बैंक व ग्रामीण बैंकों के कृषि हेतु लिए जाने वाले खाद, बीज, व नगदी सहित अल्पकालीन कर्ज माफी की घोषणा कर किसानों के साथ धोखेबाजी तो की, साथ ही जनादेश का अपमान भी किया है।
शर्मा ने कहा, प्रदेश का तीन चौथाई किसान आज भी अल्पकालीन व दीर्घकालीन ऋण तले दबा हुआ है। उन्होंने शासन को चेतावनी दी है कि वह सभी अल्पकालीन व दीर्घकालीन ऋण पूर्ण माफ करे, सभी का सारा बिजली बिल आधा करने समेत सभी घोषणाओं को अक्षरश: लागू करे, अन्यथा सदन से लेकर सड़क और जनता की अदालत तक भारतीय जनता पार्टी लड़ते हुए कांग्रेस का हर जगह नाक में दम करके रख देगी।
Share it
Top