Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सारकेगुड़ा मामले को लेकर राज्यपाल से मिले कांग्रेसी, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग Watch Video

सारकेगुड़ा मामले को लेकर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे कांग्रेसीCongress reached Raj Bhavan to meet Governor on Sarkeguda case

रायपुर। सारकेगुड़ा मामले की न्यायिक रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है। आज इस मामले में राज्यपाल से मिलने कांग्रेसी राजभवन पहुंचे। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि हमने राज्यपाल से मिलकर पीड़ित परिवार के लिए न्याय और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमने पीड़ित परिवार के लिए 20 लाख रुपए की मदद और सरकारी नौकरी की मांग की है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने न्याय का आश्वासन दिया है।


क्या था मामला -

टना 2012 की है जब बीजापुर जिले के उसूर ब्लाक के बासागुड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत सारकेगुड़ा क्षेत्र में 28 और 29 जून 2012 की दरमियानी रात कथित रूप से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस घटना में 17 ग्रामीण मारे गए थे। इनमें कुछ नाबालिग बच्चे और महिलाएं भी शामिल थे। ग्रामीणों में पीड़ित पक्षकारों का दावा रहा है कि बीज पंडुम त्योहार मनाने गांव के लोग बैठक करने देर शाम एक जगह एकत्र हुए थे जहां फोर्स ने पहुंचकर ग्रामीणों की भीड़ पर फायरिंग कर दी थी जबकि पुलिस का कहना रहा है कि नक्सली ग्रामीणों की बैठक ले रहे थे। फोर्स के पहुंचने पर ग्रामीणों की आड़ लेकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर थी, जिसके जवाब में फोर्स को फायरिंग करनी पड़ी थी। इस घटना की देश-विदेश में काफी चर्चा हुई थी। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने घटना की जांच के लिए जस्टिस व्हीके अग्रवाल की अध्यक्षता में एकल सदस्यीय विशेष न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था।

Next Story
Share it
Top