Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अंतागढ़ टेपकांड: इनकम टैक्स दफ्तर पहुंची कांग्रेस, पूर्व सीएम डॉ. रमन और पूर्व मंत्री मूणत के खिलाफ की शिकायत

अंतागढ़ टेपकांड (Antagarh Tape Scandal) मामले में मंतूराम पवार के आधार पर गुरुवार को कांग्रेस ने इनकम टैक्स दफ्तर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) और पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए जांच की मांग की।

अंतागढ़ टेपकांड: इनकम टैक्स दफ्तर पहुंची कांग्रेस, पूर्व सीएम डॉ. रमन और पूर्व मंत्री मूणत के खिलाफ की शिकायत

रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड (Antagarh Tape Scandal) मामले में मंतूराम पवार के आधार पर गुरुवार को कांग्रेस ने इनकम टैक्स दफ्तर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) और पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए जांच की मांग की। कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय(Vikas Upadhyay), कुलदीप जुनेजा(Kuldeep Juneja), रमेश वर्ल्यानी सहित अन्य कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा के पास 7 करोड़ की राशि कहां से आई इसकी जांच की जाए।

बता दें पिछले दिनों मंतूराम पवार ने 7 करोड़ रुपए में अंतागढ़ में प्रत्याशी हटाने की डील करने पर बयान दिया था। जिसके बाद से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) और भाजपा के पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बीजेपी के इन बड़े चेहरों के खिलाफ कांग्रेस आज इनकम टैक्स में शिकायत की।

अंतागढ़ उपचुनाव टेपकांड (Antagarh Tape Scandal) के मुख्य आरोपी मंतुराम पवार ने शनिवार को कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान में बड़ा खुलासा करते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह(Former CM Dr. Raman Singh), अजीत जोगी(Ajit Jogi), राजेश मूणत(Rajesh Munat), अमित जोगी सहित फिरोज सिद्दीकी और अमीन मेनन (Ameen Menon) के बीच नाम वापसी के लिए सात करोड़ रूपए में डील होने की बात कही थी। मंतुराम ने कहा था कि उस वक्त लोकतंत्र की हत्या हुई थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दें कि 2014 में हुए अंतगाढ़ उपचुनाव में मंतुराम पवार कांग्रेस के प्रत्याशी थे और अंतिम समय में नाम वापस लेकर राजनीतिक भूचाल ला दिया था। इस घटना के चार महीने बाद एक ऑडियो टेप जारी हुआ जिसमें तमाम खरीद फरोख्त और डिलिंग का जिक्र किया गया था।

Next Story
Share it
Top