logo
Breaking

रायगढ़ में बोले PM मोदीः हमारी सरकार के कामों को अटका रही कांग्रेस, जानिए 12 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के कोंडातराई में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार के अच्छे कामों को कांग्रेस रोकने में लगी है।

रायगढ़ में बोले PM मोदीः हमारी सरकार के कामों को अटका रही कांग्रेस, जानिए 12 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के कोंडातराई में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार के अच्छे कामों को कांग्रेस रोकने में लगी है। लेकिन देश का गरीब हमारे साथ है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया है। जानिए पीएम मोदी के भाषण की 12 बड़ी बातें-

जमीन से आसमान तक हो रहा बदलाव

वही लोग हैं, वह धरती है, वही आसमान है, वही समंदर है। लेकिन जमीन से आसमान तक अब बदलाव हो रहा है।

छत्तीसगढ़ से पुराना नाता
आपके साथ मेरा नाता बहुत पुराना है। जब सत्ता के गलियारों में हम कहीं नहीं थे, तब संगठन के कार्यों के लिए मैं आपके बीच बैठता था। यहां के कार्यकर्ताओं में भाजपा के प्रति जो मैंने भाव देखा है, वो अभूतपूर्व है।
काम में लाएंगे तेजी
यहां के विधानसभा चुनाव के बाद हर वर्ग के विकास के लिए हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ की सड़कों, रेलवे के काम, उद्योग धंधे लगाने के काम में हम और तेजी लाएंगे।
छत्तीसगढ़ सरकार ने लिए ये फैसले
छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने दो नए फैसले लिएः पहलाः आयुष्मान भारत योजना से छत्तीसगढ़ को अलग किया। दूसराः सीबीआई को राज्य में आने पर रोक लगाई। मैं कांग्रेस सरकार से जानना चाहता हूं कि आखिर वे छत्तीसगढ़ के गरीबों को किस बात की सजा दे रहे हैं।

पिछली सरकार के काम हो रहे ठप
दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किये जा रहें थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है।
कांग्रेस ने 55 साल तक देश को किया गुमराह
कांग्रेस ने 55 साल में गरीब को बर्बाद किया, देश को गुमराह किया। हमने गरीबों में नया विश्वास भरा है, नई उम्मीद जगाई है। उसकी उंगली पकड़ के आगे बढ़ने के रास्ते खोजे हैं।

अपना भ्रष्टाचार छुपा रही कांग्रेस सरकार
कांग्रेस सरकार अभी से अपने भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है। दिल्ली से कांग्रेस को यही संस्कार मिलते हैं। उन्हें अब छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना है। यहां से बक्से भर–भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं।
कांग्रेस ने किया था कर्जमाफी का वादा
ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है। छत्तीसगढ़ में इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, अभी तक किसी का ऋण माफ हुआ क्या?
कांग्रेस को कोसने वाले महागठबंधन में शामिल
देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गए थे। इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है। महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है
किसानों के खाते में ट्रांसफर होंगे 6000 रूपये
हमारी सरकार इस बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना लेकर आई है। इससे किसानों को साल में 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।


देश में कम हो रही गरीबी
हमारी सरकार गरीबों के लिए है। उनके दर्द को समझने वाली सरकार है। पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किए हैं। इसी वजह से देश में गरीबी कम हो रही है।
शुरु हुई प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन
हमारी सरकार ने श्रमिक परिवारों के लिए, जो घरों में काम करते हैं, सड़कों या घरों के निर्माण में जुटे हैं, मिट्टी या लेबर का काम करते हैं, रिक्शा चलाते हैं, ऐसे करोड़ों लोगों के लिए देश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन नाम की एक योजना शुरू की है।
Share it
Top