Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजधानी रायपुर में डेंगू से निपटने कलेक्टर ने संभाली कमान

राजधानी रायपुर के पडोसी जिले दुर्ग में डेगू से लगातार मौतों से पूरे प्रदेश में हडकंप मचा हुआ है इस मामले में सीधे सीधे कलेक्टर अब सबके निशाने पर आ गए है।

राजधानी रायपुर में डेंगू से निपटने कलेक्टर ने संभाली कमान
राजधानी रायपुर के पडोसी जिले दुर्ग में डेगू से लगातार मौतों से पूरे प्रदेश में हडकंप मचा हुआ है इस मामले में सीधे सीधे कलेक्टर अब सबके निशाने पर आ गए है। वही इन सबके बीच राजधानी में डेंगू से निपटने के लिए खुद कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने कमान संभाल ली है।
कलेक्टर आज शहर के तेलीबांधा स्थित बीएसपीयू कालोनी का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां की साफ-सफाई व्यवस्था और मौसमी बीमारी से बचाव के लिए चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान का जायजा लिया। इस अ दौरान नगर-निगम के आयुक्त रजत बंसल सहित नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने बीएसयूपी परिसर का भम्रण कर वहां नालियों की सतत रूप साफ-सफाई और पानी की टंकियां की नियमित जांच करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने एंटी लार्वा छिड़काव की सतत रूप से मानिटरिंग करने को भी कहा है।
कलेक्टर ने इस अवसर पर वहां रह रहे लोगों से चर्चा भी की और उन्हें मौसमी बीमारी जैसे डेंगू, मलेरिया आदि से बचाव के संबंध में समझाईश भी दी। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।अपने पानी से भरे बर्तनों और टंकियों को ढक कर रखे, कूलरों को खाली कर सूखा दें और घरो के आस-पास पानी को जमा न होने दें। नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल ने बताया कि शहर के वार्डो में साफ-सफाई अभियान के साथ ही एंटी लार्वा का छिड़काव भी किया जा रहा है।
इसके अलावा लोगों को डेंगू, मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए अपने घर व आस-पास साफ-सफाई रखने, पानी से भरे बर्तनों व टंकियों को ढककर रखने, कूलर, गमले, टायर आदि में जमा पानी को हटाने, सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करने की समझाईश जनजागरूता अभियान के तहत सतत रूप से दी जा रही है। मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए शहर के 20 स्थानों पर विशेष स्वास्थ्य शिविरों का सतत रूप से आयोजन किया जा रहा है।
Next Story
Share it
Top