Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ठिठुरती सर्द रात के बीच गर्म कर गया 2019 का आगाज

ठिठुराती सर्द रात के बीच नए साल का शुभारंभ हो गया। ठिठुराने वाली सर्दी के बाद भी शहर के सभी होटल और रेस्त्रां में लोगों का हुजूम उमड़ा। रशियन डांसर से लेकर बेले डांस, म्यूजिकल नाइट और डीजे के बीच शहरवासियों ने नए साल का जश्न मनाया।

ठिठुरती सर्द रात के बीच गर्म कर गया 2019 का आगाज
X

ठिठुराती सर्द रात के बीच नए साल का शुभारंभ हो गया। ठिठुराने वाली सर्दी के बाद भी शहर के सभी होटल और रेस्त्रां में लोगों का हुजूम उमड़ा। रशियन डांसर से लेकर बेले डांस, म्यूजिकल नाइट और डीजे के बीच शहरवासियों ने नए साल का जश्न मनाया।

मध्यरात्रि शुरू हुए जश्न के पहले नए साल की पूर्व संध्या पर भी सार्वजनिक स्थानों पर खुशियों का माहौल रहा। नोटबंदी के संकट के इतर 2019 में तमाम बड़े होटलों और रेस्त्रां में लोग जश्न में शामिल हुए।

सिंगल एंट्री की जगह शहर के अधिकतर होटलों में फैमिली एंट्री को प्राथमिकता दी गई। यही वजह रही कि अधिकतर जगहों पर लोग सपरिवार नजर आए। फैमिली संग बच्चे भी नजर आए। होटलों में बच्चों के लिए खास किड जोन बनाए गए थे, जहां बच्चों ने अपने ही अंदाज में नए साल का स्वागत किया।
पिछली बार की तुलना में अधिक भीड़
जहां कहीं नए साल का स्वागत हुआ, वहां पिछले साल की तुलना में लोगों की अधिक भीड़ नजर आई। होटल संचालकों और मैनेजर्स की मानें, तो पिछले साल नोटबंदी का असर नए साल के स्वागत पर भी दिखा था। इस बार पिछले वर्ष की तुलना में पहले से ही अधिक बुकिंग की गई थी। तत्काल एंट्री करने वालों की भी संख्या पर्याप्त रही। इस बढ़े रुझान से होटल व्यवसायी भी खुश नजर आए।
किसी तरह की कोई दुर्घटना ना हो, इसके लिए रायपुर पुलिस भी मुस्तैद रही। सभी प्रमुख जगहों पर पुलिस तैनात रही। मुख्य मार्गों से लेकर रिंग रोड पर भी पेट्रोलिंग होती रही। लाउड स्पीकर व पार्टियों के लिए निर्धारित किए गए मापदंड के अनुपालन की भी निगरानी होती रही। किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए पुलिस द्वारा एहतियात बरती गई।
सतरंगी हुआ आसमां
बड़ी संख्या में ऐसे भी लोग रहे, जिन्होंने घरों में ही नववर्ष का स्वागत किया। उनके द्वारा भी घरों और मोहल्लों में आतिशबाजी की गई। रात 12 बजे आसमान भी सतरंगी नजर आया। चौपाटियों में भी भीड़ रही। कालोनियों में भी नए साल के लिए विशेष तौर पर पार्टियां रखी गई थीं। कई प्रतियोगिताएं भी मोहल्ले और कालोनी स्तर पर हुईं।
इंडियन आइडल फेम ने झुमाया
हर साल की तरह इस साल भी होटल सयाजी में जोश एवं जश्न के साथ नए साल का स्वागत किया गया। होटल के वृंदावन लॉन में अलग-अलग आर्टिस्ट के परफॉर्मेंस के साथ नए साल का आगमन हुआ। शाम 8.30 बजे शुरू हुए कार्यक्रम की कड़ी में डीजे, बेले डांस एवं म्यूजिकल परफॉर्मेंस, व्यंजन, चकित कर देने वाली सजावट और अन्य मनोरंजनक चीजों ने दर्शकों को खूब लुभाया।
होटल के महाप्रबंधक राकेश कुमार राय ने बताया, हमने अलग-अलग आर्टिस्ट का आयोजन रखा था। मशहूर लाइव बैंड इंडियन आइडल फेम हरीश मोयल, बेले डांसर इरिना एवं साथ ही डीजे एनोक बैनी के चुने गए गानों पर मेहमानों को थिरकने का मौका मिला।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story