Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शासकीय महाविद्यालयों में जल्द भरे जाएंगे 1384 रिक्त पद, सीएम बघेल ने दिए निर्देश

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी बहुत जल्द प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में लंबे समय से खाली पड़े 1384 पदों पर भर्ती होगी।

शासकीय महाविद्यालयों में जल्द भरे जाएंगे 1384 रिक्त पद, सीएम बघेल ने दिए निर्देश

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी बहुत जल्द प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में लंबे समय से खाली पड़े 1384 पदों पर भर्ती होगी। प्रदेश मुखिया भूपेश बघेल ने उच्चे शिक्षा विभाग को निर्देश दिए है कि वह छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के माध्यम से जल्द से जल्द खाली पड़े 1384 पदों पर भर्ती करने की कार्रवाई शुरू करे।

साथ ही मुख्यमंत्री बघेल को यह भी जानकारी दी गई की महाविद्यालयों में क्रीड़ा अधिकारियों के भी 61 पद रिक्त हैं। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इन पदों को भी सहायक प्राध्यापकों के साथ ही भरने के निर्देश दिए हैं।
बता दें प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के पद लम्बे समय से रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती हो जाने से एक तरफ जहां युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापक मिल जाएंगे।
गौरतलब है कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने जन घोषणा पत्र में प्रदेश के महाविद्यालयों और शालाओं में रिक्त पदों में भर्ती किए जाने की बात कही थी। सरकार गठन के बाद से एक्शन मोड पर चल रही भूपेश बघेल सरकार ने ग्यारहवें ही दिन महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की घोषणा कर अपने वादे को पूरा कर दिया।
Next Story
Top