Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस स्थापना दिवस/ CM बघेल की सलाह- दिल्ली फतह करने लोकसभा चुनाव में जुटें कार्यकर्ता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर कहा कि अब दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार बनानी है। छत्तीसगढ़ में शानदार जीत के लिए सबको बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में कांग्रेस का महत्वपूर्ण योगदान है।

कांग्रेस स्थापना दिवस/ CM बघेल की सलाह- दिल्ली फतह करने लोकसभा चुनाव में जुटें कार्यकर्ता
X

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर कहा कि अब दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार बनानी है। छत्तीसगढ़ में शानदार जीत के लिए सबको बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में कांग्रेस का महत्वपूर्ण योगदान है।

उन्होंने कहा, अब हमें प्रजातंत्र की जड़ों को मजबूत करना है। इसके लिए लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटना है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस का ध्वज फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सेवादल के साथियों ने गार्ड आफ आनर भी दिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कांग्रेसजनों और प्रदेश की जनता को कांग्रेस स्थापना दिवस की बधाई देते हुये कहा कि देश की आजादी की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत के नवनिर्माण में कांग्रेस ने अतुलनीय भूमिका निभाई। आज भी कांग्रेस पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगआई में देश के संविधान की रक्षा तथा देश के हर वर्ग की लड़ाई लड़ रही है।
उन्होने आगे कहा कि अब हमारी जरूरत है कि हमने जो वादा किया है, उसे पूरा करेंगे और प्रजातंत्र की जड़ों को मजबूत रखने की दिशा में हम सब एक सेवक की भांति काम करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की अगवाई में सेवादल एवं उपस्थित कांग्रेसजनों ने देश सेवा का संकल्प लिया।
राज्य के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि हम आज बहुत गौरवान्वित हैं। उन्होंने कहा, आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी, पं. जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, सरदार पटेल और इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के नवनिर्माण में जो शहादत दी है, हम उस पार्टी के सिपाही हैं। पं. नेहरू का नवनिर्माण में अभूतपूर्व योगदान रहा है।
उन्होंने मुख्यमंत्री के उद्बोधन का समर्थन करते हुए कहा कि अब हम गांव, गरीब किसानों की खुशहाली और समृद्धि के लिए पहल करेंगे। अब समय आ गया है कि हम एकजुट होकर फिर परिश्रम करेंगे और 11 की 11 सीटें जीतने की कोशिश करेंगे।
इनकी भी रही उपस्थिति
कार्यक्रम में मंत्री और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. शिव डहरिया, रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, विधायक अमरजीत भगत, वरिष्ठ नेता महंत रामसुंदर दास, राजेंद्र तिवारी, महामंत्री राजेश तिवारी, सुभाष शर्मा, महेंद्र छाबड़ा, अरुण भद्रा, रमेश वल्यानी, किरणमयी नायक, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, सुशील आनंद शुक्ला, घनश्याम राजू तिवारी, अशोक शर्मा, अरविंद सिंह, मलिका प्रजापति, राजेंद्र पप्पू बंजारे, सुरेश ठाकुर, सुशील शर्मा आदि उपस्थित थे।
स्वामी विवेकानंद हमारे, भाजपा ने उन्हें भगवा रंग में ढक रखा, बाहर निकालना होगा
छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त महाधिवक्ता कनक तिवारी ने इस अवसर पर कहा है कि कांग्रेस के हर सदस्य को संविधान की जानकारी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन नेहरू की शहीद भगत सिंह ने भी तारीफ की थी, आज मोदी एंड पार्टी उनके खिलाफ जहर उगल रही है, हमें इसे रोकना होगा।
उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद हमारे हैं, भाजपा ने उन्हें जिस भगवा रंग में ढक रखा है, हमें उन्हें उससे बाहर निकालना है। विवेकानंद ने कहा था कि केवल कांग्रेस ही हमें आजादी दिला सकती है। हमारे नेता गांधी को मोदी ने शौचालय में लगा दिया, जबकि पटेल की मूर्ति बनाई और उनकी जयंती पर मोदी मौजूद थे।
तिवारी ने कहा कि मैं 28 दिसंबर 2018 एवं 28 दिसंबर 1994 को कभी नहीं भूल सकता, क्योंकि इस दिन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुझे एक निगम का अध्यक्ष बनाया था और आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे महाधिवक्ता बनाया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story