Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बाल दिवस पर बोले सीएम भूपेश बघेल, पंडित नेहरू ने रखी आधुनिक भारत के निर्माण की नींव - Video

सीएम ने कहा कि नेहरू ने सबके लिए काम किया। उन्होने भिलाई स्टील प्लांट की नींव रखी। उन्होंने भिलाई में मिनी भारत बसाने का काम किया।

बाल दिवस पर बोले सीएम भूपेश बघेल, पंडित नेहरू ने रखी आधुनिक भारत के निर्माण की नींव - VideoCM Bhupesh Baghel address on Bal Divas

रायपुर। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जावहरलाल नेहरू की आज जयंती है। इस मैके पर देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नेहरू जी ने 10 साल से अधिक समय जेल में गुजारा। आजादी की लड़ाई और आधुनिक भारत के निर्माण में उनका योगदान रहा। जिस देश को अंग्रेजों ने लूटा , वहां निर्माण करने की जिम्मेदारी नेहरू की थी। उन्होंने कहा कि आज जो विकास दिखता है उसकी नींव नेहरू जी ने ही रखी थी। सीएम ने कहा कि वे एक अच्छे लेखक और इतिहासकार थे।


सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग नेहरू का कद कम करने लगे में है। ऐसे लोग नेहरू की आलोचना करते ही रहते हैं। सीएम ने कहा कि भारत में अनेक विचारधारा के लोग हैं और इन सबकों साथ लेकर चलने काम किसी ने किया है, तो वो नेहरू ही थे। सीएम ने कहा कि नेहरू ने सबके लिए काम किया। उन्होने भिलाई स्टील प्लांट की नींव रखी। उन्होंने भिलाई में मिनी भारत बसाने का काम किया।

Next Story
Share it
Top