Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में राहुल गांधी से मिलकर नई टीम का गठन करेंगे बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार शाम सरकार के मंत्रिमंडल गठन को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गए। बघेल दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं से बात करने के बाद अपने मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले चेहरों का नाम फाइनल करेंगे।

दिल्ली में राहुल गांधी से मिलकर नई टीम का गठन करेंगे बघेल
X

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार शाम सरकार के मंत्रिमंडल गठन को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गए। बघेल दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं से बात करने के बाद अपने मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले चेहरों का नाम फाइनल करेंगे। बताया जा रहा है कि संगठन में नए अध्यक्ष को लेकर भी बात हो सकती है।

दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर भूपेश बघेल ने पत्रकारों से कहा, उम्मीद है कि जब दिल्ली से लौटूंगा, तो मंत्रिमंडल की सूची हाथ में होगी। सभी वर्गों को इसमें प्रतिनिधित्व मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कोई सूची लेकर नहीं जा रहा हूं। मंत्रियों की सूची दिल्ली में फाइनल होगी। मंत्रिमंडल को लेकर पार्टी हाईकमान से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि सारे विधायक अनुभवी हैं। 68 विधायकों में सिर्फ 13 को ही मंत्री बनाने की बाध्यता है। इसमें अभी 10 विधायकों को मंत्री बना सकते हैं।
बताया गया है कि कल राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी नई टीम के विधायकों के नाम सुझाएंगे। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सचिव अरुण उरांव और चंदन यादव उपस्थित रहेंगे।
बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल गठन के साथ कांग्रेस संगठन के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर भी चर्चा हो सकती है। सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव बुधवार को ही दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहीं मंत्री ताम्रध्वज साहू गुरुवार सुबह नई दिल्ली रवाना हुए।
बताया जाता है कि प्रदेश में मंत्री पद को लेकर विधायकों की दिल्ली दौड़ तेज हो गई है। वहीं कई दावेदार पहले से ही दिल्ली में जमे हुए हैं। मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं आरंग विधायक शिव डहरिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश वर्ल्यानी सहित करीब आधा दर्जन विधायक दिल्ली रवाना हुए। मुख्यमंत्री यहां छत्तीसगढ़ सदन में रात्रि विश्राम करेंगे। वे 21 दिसंबर को भी नई दिल्ली में रुकने के बाद 22 को रायपुर आएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story