logo
Breaking

अनर्गल प्रलाप बंद करें भाजपाई, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का विरोध नहींः कांग्रेस

कांग्रेस ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर‘ फिल्म का विरोध नही करती। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपा अनर्गल प्रलाप बंद करे।

अनर्गल प्रलाप बंद करें भाजपाई, द एक्सीडेंटल  प्राइम मिनिस्टर का विरोध नहींः कांग्रेस

कांग्रेस ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर‘ फिल्म का विरोध नही करती। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपा अनर्गल प्रलाप बंद करे।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कहा है कि छत्तीसगढ़ के सिनेमाघरों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है और न भविष्य में रोक लगाई जायेगी।

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी अभिव्यकित की स्वतंत्रता का सम्मान करती है। कांग्रेस की विचारधारा में असहिष्णुता का कोई स्थान नहीं है। असहिष्णुता और फासीवादी चरित्र भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का रहा है। जो अपनी आलोचना बर्दास्त नहीं कर सकते तथा अपनी विचारधारा से इतर आने वाले विचारों का विरोध करते रहे हैं।

शुक्ला ने कहा कि आज भी देश का प्रबुद्ध वर्ग भाजपा के इसी अतिवादी चरित्र के कारण खुद को असहज और असुरक्षित महसूस कर रहा है। समय-समय पर देश के ख्यातिनाम लेखकों, पत्रकारों, कलाकारों ने मोदी सरकार के असहिष्णु रवैये के कारण अपने लब्ध प्रतिष्ठित पुरस्कारों तक को वापस कर दिया है। स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। विचारों और समाचारों तथा समाचार माध्यमों पर भी मोदी सरकार ने अघोषित प्रतिबंधित लगा रखा है।
उन्होने कहा कि ‘द एक्सीडेंटल प्राईम मिनिस्टर‘ देखने के बाद छत्तीसगढ़ का प्रबुद्ध दर्शक वर्ग खुद निर्णय लेगा कि इस फिल्म में कितनी तटस्थता बरती गयी है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के आर्थिक उदारीकरण, रोजगार को कानून की गांरटी देने वाला, मनरेगा 14 वर्ष तक के बच्चों को शिक्षा के अधिकार का कानून, सूचना का अधिकार, भू-अधिग्रहण कानून, फूड सिक्यूरिटी बिल, वेंडर प्रोटेक्शन एक्ट जैसे कानून मजबूत प्रधानमंत्री ही बना सकता है। जीएसटी ओर नोटबंदी देश को बर्बाद करने वाले नरेंद्र मोदी देश के लिये आफत प्रधानमंत्री जरूर साबित हुये हैं।
Share it
Top