Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अटल नगर छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के सपनों का शहर : डॉ. सिंह

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज शाम यहां अटल नगर नया रायपुर में टाइम स्क्वेयर शॉपिंग माल का लोकार्पण किया।

अटल नगर छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के सपनों का शहर : डॉ. सिंह
X

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज शाम यहां अटल नगर नया रायपुर में टाइम स्क्वेयर शॉपिंग माल का लोकार्पण किया। अटल नगर के सेक्टर 19 में स्थित इस पांच मंजिले शापिंग माल में बैंक आफिस, होटल सहित अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। यह मंत्रालय और अन्य विभागों के कार्यालय के समीप है। इस शापिंग माल को एक प्रायवेट व्यावसायिक संस्थान के द्वारा विकसित किया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में कहा कि नया रायपुर को अब अटल नगर के रूप में नई पहचान मिलेगी। यह छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता के सपनों का शहर है। उन्होंने कहा कि यह नगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्मार्ट सिटी की कल्पना के अनुरूप योजनाबद्ध ढंग से विकसित किया जा रहा है। यहां उन्होंने देश में पहली बार स्मार्ट सिटी की सुविधाओं के व्यवस्थित संचालन के लिए सेन्ट्रल कमांड एण्ड कंट्रोल सिस्टम का शुभारंभ किया था।
यहां बाटनिकल गार्डन, जंगल सफारी, पुरखौती मुक्तांगन, सत्यसांई संजीवनी अस्पताल, वेदांता कैंसर अस्पताल जैसी अनेक सुविधाएं विकसित की गई हैं। यहां आने वाले 15-20 वर्षों में 5 लाख आबादी के मान से अधोसंरचना योजनाबद्ध ढंग से विकसित की गई हैं। आने वाले समय में यहां विधानसभा भवन और राजभवन निर्माण की प्रक्रिया भी प्रारंभ होगी। अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत और नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अमन कुमार सिंह और बड़ी संख्या में आम नागरिक भी उपस्थित थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story