Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली प्रवास पर गए सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

दिल्ली प्रवास पर गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की।

दिल्ली प्रवास पर गए सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

रायपुर। दिल्ली प्रवास पर गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने महाासचिव प्रियंका से देश प्रदेश के राजनीति हालातों पर खुलकर चर्चा की। इसके पहले उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। बता दें सीएम भूपेश 3 दिन से दिल्ली प्रवास पर हैं वहीं आज दोपहर 2 बजे दिल्ली से रायपुर लौट रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ शुक्रवार को हुई मुलाक़ात कई मायनो में काफ़ी अहम थी। मुख्यमंत्री बघेल को प्रियंका गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा ओर सलाह के लिए उन्हें अपने निवास पर बुलाया था। यह मुलाक़ात क़रीब एक घंटे तक चली।

कुपोषण एवं एनिमिया की पीड़ा से मुक्ति दिलाने की प्रदेश सरकार के पहल की प्रियंका गांधी ने काफ़ी सराहना की। साथ ही छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद ओर आदिवासी इलाक़ों में प्रदेश सरकार की नीति विश्वास, सुरक्षा ओर विकास की नीति से काफ़ी प्रभावित हुई।

सीएम बघेल ने राष्ट्रीय महासचिव को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, महिलाओं के विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों में राज्य शासन द्वारा किए जा प्रयासों का बिंदुवार ब्योरा दिया। प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार की अभिनवकारी पहल, सुराजी ग्राम योजना को अन्य राज्यों में भी लागू किए जाने पर उनसे सलाह ली।

सीएम भूपेश बघेल दिल्ली में एआईसीसी की अहम बैठक में शामिल होने गए हैं इस दौरान उन्होंने बड़े नेताओं से भी मुलाकात की। बैठक में कई राज्यों के सीएम मौजूद थे इसमें मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य नेता सोनिया गांधी के आवास पर बैठक में शामिल हुए थे।

Next Story
Share it
Top