Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CM भूपेश बघेल का आज जन्मदिन, NSUI ने किया 'कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल हाफ मैराथन' का आयोजन

सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपना पहला जन्मदिन विशेष आयोजनों की जगह सादगी पूर्ण तरीके से बंगले में रहकर ही मना रहे हैं।

CM भूपेश बघेल का आज जन्मदिन, NSUI ने किया

रायपुर। सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपना पहला जन्मदिन विशेष आयोजनों की जगह सादगी पूर्ण तरीके से बंगले में रहकर ही मना रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश के जन्मदिन पर एनएसयूआई ने 'कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल हाफ मैराथन' का कार्यक्रम आयोजन किया है। छत्तीसगढ़ में सरकार कुपोषण को दूर करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

इस मैराथन में स्कूली बच्चे और आम लोग के साथ श्री बघेल भी आयोजन में शामिल होंगे। मैराथन सीएम हाऊस से शुरू होकर कलेक्ट्रेट चौक, भग​त सिंह चौक होते हुए वापस सीएम हाऊस में समाप्त होगी। एनएसयूआई ने इस मैराथन के लिए खास टीशर्ट बनवाई है जिन पर 'मैं भी भूपेश' लिखा हुआ है।

श्री बघेल आज प्रदेश में चना वितरण योजना का भी शुभारंभ करेंगे। सिविल लाइन स्थित अपने निवास से वे सुबह 11 बजे दस ट्रक चना बस्तर अंचल के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। पौष्टिक आहार योजना के तहत छत्तीसगढ़ के अनुसूचित एवं माडा क्षेत्रों में कुपोषण से मुक्ति लिए स्वादिष्ट चना वितरण शुरू किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश अपने बंगले पर ही स्कूली बच्चों के अलावा अन्य समाजसेवी संस्थानों के लोगों मुलाकात भी करेंगे। सीएम के जन्मदिन पर कांग्रेस संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षड़ंगी अपनी टीम के साथ भजन की प्रस्तुति भी देंगे।

दरअसल, कुछ दिन पहले ही सीएम बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल का निधन हो गया था। जिसके बाद श्री बघेल नहीं चाहते कि किसी भी तरह का कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाए। आज वे अपने बंगले में लोगों से मुलाकात करेंगे।

Next Story
Share it
Top