Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के मजदूर परिवार को लखनऊ में वाहन ने कुचला, दंपति की मौत

यह परिवार लखनऊ से छत्तीसगढ़ आने के लिए निकला और दुर्घटना का शिकार हो गया। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ के मजदूर परिवार को लखनऊ में वाहन ने कुचला, दंपति की मौत
X

रायपुर। लॉकडाउन में फंसे छत्तीसगढ़ का एक प्रवासी श्रमिक और उसका परिवार उत्तरप्रदेश के लखनऊ से छत्तीसगढ़ आने के लिए निकला और दुर्घटना का शिकार हो गया। इस हादसे में दंपति की मौत हो गई वहीं उनके बच्चे छिटककर दूर जा गिरे।

पुलिस के अनुसार, यह घटना लखनऊ के शहीद पथ की है, जहां गुरुवार की तड़के सुबह कृष्णा साहू (45), उनकी पत्नी प्रमिला (40) और उनके बच्चे तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गए। इस हादसे में साइकिल के टुकड़े-टुकड़े हो गये। हादसे के समय उनके दो बच्चे भी मौजूद थे, जिनकी उम्र 5 साल से कम बताई जा रही है।

हादसे के बाद दंपति को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनके बच्चों को कृष्णा के भाई को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वे अभी भी अस्पताल में मौजूद हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कृष्णा लखनऊ में मजदूरी करते थे। लॉकडाउन की वजह से उनके पैसे और राशन खत्म हो चुके थे। जब उन्होंने सुना कि छत्तीसगढ़ सरकार कृषि क्षेत्रों के स्वामित्व वालों को पैसा दे रही है। कृष्णा अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर जाने के लिए निकल पड़े थे।

कृष्णा के परिचितों का कहना है कि- उन्होंने छत्तीसगढ़ के कुछ अधिकारियों से बात की थी, जहां उन्हें मदद का वादा किया गया था लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली। उन्होंने ट्रेन से घर लौटने के लिए टिकट पाने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार के कार्यालय में पंजीकरण करने की कोशिश की, लेकिन उसमें भी नाकाम रहे थे।

Next Story