logo
Breaking

डॉ.हिमांशु द्विवेदी से बातचीत में बोले देव- विकास की नई ऊंचाईयों तक ले जाएंगे प्रदेश, बदले की भावना से नहीं होगा काम

आज मंत्री पद की शपथ लेने के बाद टीएस सिंहदेव सोमवार को आईएनएच न्यूज़ के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने आज आईएनएच न्यूज़ के प्रधान संपादक डॉ हिमांशु द्विवेदी से बात- चीत की। उन्होंने हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया।

डॉ.हिमांशु द्विवेदी से बातचीत में बोले देव- विकास की नई ऊंचाईयों तक ले जाएंगे प्रदेश, बदले की भावना से नहीं होगा काम
आज मंत्री पद की शपथ लेने के बाद टीएस सिंहदेव सोमवार को आईएनएच न्यूज़ के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने आज आईएनएच न्यूज़ के प्रधान संपादक डॉ हिमांशु द्विवेदी से बात- चीत की। उन्होंने हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया। प्रस्तुत है बात -चीत के प्रमुख अंश..
  • सीएम नहीं बनाए जाने को लेकर समर्थकों की नाराजगी के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि मुझे लगता है कि वे इस फैसले को मानेंगे। क्योंकि मैं तो एक गैर राजनीतिक व्यक्ति था। फिर नगरपालिका के चुनाव से राजनीतिक जीवन में आ गया। सिंहदेव ने बताया कि मुझे किताबें पढ़ने का शौक रहा है। लेकिन अब समय नहीं मिलने के कारण किताबें नहीं पढ़ पाता हूं। सिंहदेव ने कहा कि मुझे क्रिकेट खेलना भी पसंद है।
  • घोषणा पत्र के लिए मैं जिन जिन जगहों पर गया वहां लोगों से आत्मीय संबंध बन गया। इससे मेरी पहचान सभी लोगों से हुई। साथ ही सबके सामने मेरी एक जन नेता के रूप में छवी बनी।
  • घोषणा पत्र को लेकर सिंहदेव ने कहा कि मुझे वितीय मामलों में खासा रूचि है। उन्होंने कहा कि हमने दो घंटे के अंदर कर्ज माफी और समर्थन मूल्य को लेकर फैसला किया। हम अपने वादों को अवश्य पूरा करूंगे। हम छत्तीसगढ़ के हित में हर जरूरी निर्णय लेंगे।
  • कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि हम लोगों के मन में यह था कि हम अगर सीएम के साथ शपथ लेते हैं तो यह बेहतर होगा। इसलिए ऐसा किया गया।
  • भूपेश जी को मंत्री के रूप में कार्य करने का पहले से अनुभव रहा है। उनके मन में लोगों के प्रति कार्य करने की दृढ़ इच्छा है। वह अचानक से कोई फैसला नहीं लेते हैं, वह तैयारी करके ही कोई फैसला लेते है। हमें उम्मीद है कि वह प्रदेश को विकास की नयी ऊंचाईयों तक ले जाएंगे।
  • हम सभी मिलकर कार्य करेंगे। हम सामुहिक कार्य करने में विश्वास रखते हैं।
  • प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था पर राय रखते हुए सिंहदेव ने कहा कि हम किसी के साथ बदले की भावना से काम नहीं करेंगे। हमने आज अपने घोषणा पत्र को लेकर अधिकारियों से बात चीत की। हमने उनसे तय समय सीमा में इसे पूरा करने के लिए रणनीति बनाने और इसपर कार्य करने को लेकर चर्चा की।
  • अजीत जोगी को लेकर सिंहदेव ने कहा कि निश्चित रुप से वह एक बेहतर व्यक्ति है। उनमें अद्भुत प्रशासनिक क्षमता है। अगर वह अलग होकर काम करने की भावना से काम नहीं करते तो रमन सिंह 15 साल सीएम नहीं रहते। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अब जोगी को राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए।
  • रमन सिंह को लेकर सिंहदेव ने कहा कि मुझे लगता है कि सिंह से प्रशासनिक स्तर पर कुछ चुक हो गयी। इसके साथ ही वह किसानों के मुद्दों को लेकर ठीक तरह से काम नहीं कर पाएं।
  • शराबबंदी को लेकर सिंहदेव ने कहा कि हम पूर्ण शराबबंदी को लेकर समर्पित है। उन्होंने अपनी निजी राय व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार को शराब पूरी तरह बैन कर देना चाहिए।
  • कांग्रेस मुक्त भारत के सवाल को लेकर सिंहदेव ने कहा कि 2014 के चुनाव में बीजेपी को कुल 283 सीटें मिली थी। अभी जिन तीन राज्यों में चुनाव हुए उनमें से उनको 62 सीटें मिली थी। लेकिन अब वहां पर उनको आधे से अधिक सीटों का नुकसान उठाना पड़ेगा। इसके साथ ही यूपी और बिहार में भी बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ेगा।
Share it
Top