Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छतरी लेकर निकले प्रभारी कलेक्टर, निसदा और समोदा गेट नो एंट्री जोन घोषित

रायपुर जिले में लगातार हो रही बारिश और गंगरेल बांध से एक लाख क्यूसिक पानी छोड़ जाने से महानदी के तटीय इलाकों में बाढ़ की संभावना को देखते हुए रायपुर जिले के प्रभारी कलेक्टर दीपक सोनी ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क और मुस्तैद रहने के निर्देश जारी किए है।

छतरी लेकर निकले प्रभारी कलेक्टर, निसदा और समोदा गेट नो एंट्री जोन घोषित
X
रायपुर जिले में लगातार हो रही बारिश और गंगरेल बांध से एक लाख क्यूसिक पानी छोड़ जाने से महानदी के तटीय इलाकों में बाढ़ की संभावना को देखते हुए रायपुर जिले के प्रभारी कलेक्टर दीपक सोनी ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क और मुस्तैद रहने के निर्देश जारी किए है। उन्होंने बारिश और नदी के जल स्तर की सतत् निगरानी करने तथा संभावित इलाकों में आपदा प्रबंधन के सभी आवश्यक उपाए सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए है। कलेक्टर लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर आज छतरी लेकर जिले के दौरे पर निकले उन्होंने आरंग और अभनपुर ब्लोक पहुंचकर बारिश का जायजा भी लिया.
श्री सोनी ने आज जिले के आरंग विकासखंड स्थित महानदी के समोदा और निसदा गेट का जायजा लिया और इन्हें नो एंट्री जोन घोषित करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये हैं। ज्ञातव्य है कि समोदा के सभी 40 गेट ओर निसदा के 24 में से 23 गेट खोल दिये गए हैं। अभी यंहा का जल स्तर खतरे के निशान से नीचे है तथा हालात नियंत्रण में है। लगातार हो रही बारिश को देखते हुये आपदा प्रबंधन के सभी आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिये हैं।
इसी तरह लगातार बारिश को देखते हुए आज 27 अगस्त को जिले के सभी शासकीय और निजी स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story