Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICMR की सप्लाई टेस्ट किट केंद्र को लौटाएगा छत्तीसगढ़, कटघोरा के निगेटिव रिपोर्टों की दोबारा होगी जांच

छत्तीसगढ़ आईसीएमआर की सप्लाई टेस्ट किट वापस करेगा. केंद्र सरकार ने आईसीएमआर ने 48 सौ रैपिड टेस्ट किट छत्तीसगढ़भेजा था. रैपिड टेस्ट किट का कटघोरा में इस्तेमालकिया जा रहा था. कटघोरा में निगेटिव रिपोर्ट आए लोगों की दोबारा जाँच की जाएगी.

Coronavirus: हरियाणा में मिला एक और पॉजिटिव केस
X
Coronavirus: हरियाणा में मिला एक और पॉजिटिव केस

रायपुर. छत्तीसगढ़ आईसीएमआर की सप्लाई टेस्ट किट वापस करेगा. केंद्र सरकार ने आईसीएमआर ने 48 सौ रैपिड टेस्ट किट छत्तीसगढ़भेजा था. रैपिड टेस्ट किट का कटघोरा में इस्तेमालकिया जा रहा था. कटघोरा में निगेटिव रिपोर्ट आए लोगों की दोबारा जाँच की जाएगी.

बता दें कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने रैपिड एंटीबॉडी ब्लड टेस्ट को लेकर राज्यों को जारी एडवाइजरी में बदलाव करते हुए दो चाइनीज कंपनियों के रैपिड टेस्ट किट का इस्तेमाल रोकने को कहा है. ये दो कंपनियां हैं, गुंझाऊ वूंडफो बायोटेक और झुआई लिवजन डायग्नोस्टिक्स.

आईसीएमआर ने यह कदम कई राज्यों की ओर से इन टेस्टिंग किट की गुणवत्ता को लेकर शिकायत के बाद उठाया है. आईसीएमआर ने कहा है कि उसने इन किट्स की जांच की. इनकी संवेदनशीलता में काफी भिन्नता देखी गई. राज्यों से कहा गया है कि वे इन दो कंपनियों के टेस्टिंग किट का इस्तेमाल रोक दें और सप्लायर्स को किट वापस भेज दें. इससे पहले आईसीएमआर ने राज्यों से दो दिन के लिए रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट्स का इस्तेमाल रोकने को कहा था.

Next Story