logo
Breaking

छत्तीसगढ़ की इस बेटी ने जीता गोल्ड, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई, कहा - हमें आप पर गर्व है

छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है। कश्यप ने बैडमिंटन में यह पदक हासिल किया है। इसके बाद सोमवार को सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर पर लिखा है कि खेलो इंडिया प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ की इस बेटी ने जीता गोल्ड, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई, कहा - हमें आप पर गर्व है

रायपुर। छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है। कश्यप ने बैडमिंटन में यह पदक हासिल किया है। इसके बाद सोमवार को सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर पर लिखा है कि खेलो इंडिया प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। सीएम ने कहा है कि राज्य सरकार की ओर से खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक विजेताओं को 2 लाख , रजत पदक विजेताओं को 1.5 लाख , कांस्य पदक विजेताओं को 1 लाख और टीम के जीतने पर प्रत्येक खिलाड़ियों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक पर क्रमशः 1 लाख, 75 हजार और 50 हजार नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके साथ ही सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि ​​​​​​​खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को इतिहास का पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली शटलर आकर्षि कश्यप, तैराक शिवांक्ष साहू सहित अन्य सभी खिलाड़ियों को बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। आप सबने राष्ट्रीय पटल पर छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाया है, हमें आप पर गर्व है।

आपको बता दें कि पुणे में आयोजित 12 दिवसीय खेल महोत्सव में 6000 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें अंडर-17 और अंडर-21 वर्ग में कुल 18 खेलों में खिलाड़ी अपना भाग्य आजमाएंगे। इन खेलों में ऐथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, हॉकी, फुटबॉल, कुश्ती आदि शामिल हैं।

Share it
Top