logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने लगा ली फांसी, जांच में जुटी पुलिस

देश में आज भी दहेज प्रथा की जड़े मौजूद है। जिसके कारण महिलाओं को घरेलू हिंसा से तंग आकर मौत का गले लगा रही हैं। ऐसा ही एक मामला डोंगरगांव से सामने आ रहा हैं जहां एक नवविवाहिता ने दहेज के लिए ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली।

छत्तीसगढ़ समाचार: दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने लगा ली फांसी, जांच में जुटी पुलिस
राजनादगांव। देश में आज भी दहेज प्रथा की जड़े मौजूद है। जिसके कारण महिलाओं को घरेलू हिंसा से तंग आकर मौत का गले लगा रही हैं। ऐसा ही एक मामला डोंगरगांव से सामने आ रहा हैं जहां एक नवविवाहिता ने दहेज के लिए ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली।
मामला डोंगरगांव थाना के ग्राम अर्जुनी का है जहां संगीता नाम की महिला संदिग्ध अवस्था में फांसी पर लटकी मिली। घटना के बाद परिजनों ने आनन फानन में उसे राजनांगांव मेडिकल कॉलेज ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पोस्टमार्टम के बाद मृतक महिला को लेकर जाने के लिए उसके ससुराल और मायके वालों के बीच अस्पताल में विवाद शुरू हो गया। इसके बाद पुलिस ने इसमें हस्तक्षेप करते हुए महिला के शव को उसके मायके वालों को सौंप दिया।
पुलिस का कहना है की संगीता को संदिग्ध अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और संगीता के मायके वाले यह आरोप लगा रहे थे कि हमारी लड़की को आए दिन दहेज के लिए परेशान किया जाता है और ताने कसे जाते हैं जिसकी जांच की जा रही है जांच उपरांत ही सत्य सामने आ पाएगा। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है उसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाना को मामला सौंपा जाएगा।
Share it
Top