Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिले टीएस सिंहदेव, अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में जीरो ईयर घोषित नहीं करने की मांग

सवास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से आज नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज की वस्तुस्थिति की जानकारी दी है। उन्होंने हर्षवर्धन को बताया कि कालेज में चिकित्सा शिक्षा के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मानकों के अनुरूप सुविधाएं मौजूद हैं।

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिले टीएस सिंहदेव, अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में जीरो ईयर घोषित नहीं करने की मांग

रायपुर। सवास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से आज नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज की वस्तुस्थिति की जानकारी दी है। उन्होंने हर्षवर्धन को बताया कि कालेज में चिकित्सा शिक्षा के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मानकों के अनुरूप सुविधाएं मौजूद हैं। सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया है कि अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में जीरो ईयर घोषित न किया जाए। छत्तीसगढ़ सरकार वहां बेहतर अधोसंरचना और सुविधाएं मुहैया करा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में डाक्टरों की संख्या कम है। शासन डाक्टरों की संख्या बढ़ाने और स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के अग्रसर है। ऐसे में जीरो ईयर घोषित होने से सरकार की कोशिशों को धक्का लगेगा। साथ ही प्रदेश के प्रतिभावान युवा चिकित्सा शिक्षा से वंचित होंगे। बता दें कि अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटें हैं। मुलाकात के दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि भारत सरकार उनकी मांग पर गंभीरतापूर्वक विचार करेगी। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की आपत्तियों और कालेज में उपलब्ध सुविधाओं पर पुनर्विचार कर वहां जीरो ईयर घोषित न हो, इसके लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

Next Story
Share it
Top