logo
Breaking

CG News: आदिवासियों ने सामान्य वर्ग के पांच परिवारों को किया घर से बेदखल, ग्रामसभा का फैसला

जिले के ग्राम अरंडी में आदिवासियों ने सामान्य वर्ग के पांच परिवार को गांव से बेदखल कर दिया है। जिसके बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं आदिवासी इस मामले को रूढ़िगत ग्रामसभा का फैसला बता रहे हैं।

CG News: आदिवासियों ने सामान्य वर्ग के पांच परिवारों को किया घर से बेदखल, ग्रामसभा का फैसला

इसरार अहमद, कोंडागांव। जिले के ग्राम अरंडी में आदिवासियों ने सामान्य वर्ग के पांच परिवार को गांव से बेदखल कर दिया है। जिसके बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं आदिवासी इस मामले को रूढ़िगत ग्रामसभा का फैसला बता रहे हैं।

Image may contain: one or more people and outdoor

घटना आज सुबह 4 बजे की है लगभग 100 की संख्या में मौजूद आदिवासियों ने सामान्य वर्ग के लोगों को बंधक बनाकर उनके समान को घर से बाहर फेंककर मकान को पूरी तरह से तोड़ फोड़ दिया।
जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस को मिली मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया है। अरंडी गांव में बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है। आदिवासी इस मामले को रूढ़िगत ग्रामसभा का फैसला बता रहे है।
Image may contain: sky, tree, outdoor and nature
आदिवासियों का यह आरोप है कि ये पांच परिवार ने हमारे पूर्वजों के मठ को छतिग्रस्त कर अवैध रूप से मकान बनाकर निवास कर रहे हैं। जिसकी जानकारी आदिवासी कुटुम्ब द्वारा 22 फरवरी 2019 को जिले के कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दी गई थी।

मगर आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से आज यह इस तरह की घटना घटित हुई है। वहीं इस पूरे मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि यह मामला सामाजिक स्तर का है और हाईकोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है। जिस पर कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता।
Share it
Top