Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक की मौत, उग्र सैकड़ों आदिवासियों ने किया थाने का घेराव Watch Video

पिछले कई दिनों से पुलिस कस्टडी में आ रही मौतों की खबर के बाद अब आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक की मौत का मामला सामने आया है।

आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक की मौत, उग्र सैकड़ों आदिवासियों ने किया थाने का घेराव Watch Video

कवर्धा। पिछले कई दिनों से पुलिस कस्टडी में आ रही मौतों की खबर के बाद अब आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा शराब बिक्री के संबंध में पूछताछ के लिए आबकारी ने युवक को अपनी कस्टडी में रखा था जहां उसने फांसी लगा ली।


युवक की मौत के बाद नाराज परिजनों व ग्रामीणों ने आबकारी विभाग पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर दिया। चिलफी थाने पहुंचे सैकड़ों आदिवासी न्याय की मांग कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों का कहना है अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो उग्र आंदोलन करेंगे।


छीरपानी कॉलोनी में स्थित आबकारी नियंत्रण कक्ष का दफ्तर बुधवार सुबह खुलने पर मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद अ​बकारी विभाग में हड़कंप मच गया। युवक मृतक युवक हरिचंद्र (26) पिता ननकू बैगा को अवैध शराब बिक्री के पूछताछ के लिए मंगलवार को आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कस्टडी में लिया था जिसकी आज सुबह 8 बजे फंदे पर लटकी मिली लाश। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह युवक बाथरूम गया, लेकिन काफी देर तक वो वापस नहीं आया।

काफी देर तक जब युवक नहीं आया तक ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों ने इसकी खोजबीन शुरू की। इस दौरान पाया गया कि बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद था। जब दबरवाजा खोला गया तो युवक की फांसी पर लटका मिला। बताया जा रहा है कि युवक ने अपने गमछे के साहारे फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली।


आबकारी ​विभाग के कस्टडी में युवक की आत्महत्या की जांच मजिस्ट्रेट करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक के परिजन भी जिला मुख्यालय पहुंच गए हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच करेगी।


Share it
Top