Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

द रेडिएंट वे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन जारी, गेट पर खड़े होकर कर रहे विरोध

नए शिक्षा सत्र के शुरुआत के साथ ही आज से प्रदेश भर के सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी के द रेडिएंट वे स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के परिजनों ने पहले दिन से ही स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

द रेडिएंट वे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन जारी, गेट पर खड़े होकर कर रहे विरोधThe Radiant Way are the parents of children against arbitrariness the school in raipur

रायपुर।नए शिक्षा सत्र के शुरुआत के साथ ही आज से प्रदेश भर के सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी के द रेडिएंट वे स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के परिजनों ने पहले दिन से ही स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

रविवार को सुंदर नगर में एक बैठक कर करीब 400 अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभियान की रणनीति बनाई। तय रणनीति के मुताबिक अभिभावक सोमवार को स्कूल के गेट पर खड़े होकर दूसरे परिजनों को भी स्कूल की मनमानी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

दरअसल, शनिवार को रायपुर के रेडिएंट वे स्कूल में पालकों ने यूनिफार्म बदलने और फीस वृद्धि के विरोध में पालकों ने प्राचार्या भावना दुबे से मुलाकात की। अभिभावकों का आरोप है प्राचार्या के पति ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, जिसकी आमानाका थाने में पालकों ने शिकायत दर्ज कराई है।


अभिभावकों का कहना है जब से नया यूनिफार्म आया है तब से पालक अकेले मिलकर स्कूल में शिकायत कर रहे थे। पर कोई सुनवाई नहीं की गई। पालकों का कहना है घटिया कपड़े की यूनिफार्म खरीदने के लिए दबाव डाला जा रहा है। यूनिफार्म की क्वालिटी इतनी खराब है कि ट्रांसपेरेंट सब कुछ दिखता है। इसके जब अभिभाव प्रिंसपिल भावना से मिलिने 19 जून को पहुंचे उन्हें यह कहकर लौटा दिया गया कि बिना अपाइन्टमेंट मेडम किसी से नहीं मिलती।

इसके बाद 21 जून को 10.40 बजे कुछ पालकों के पास अकाउंटेंट गिरी जी का फोन आया कि 11 बजे मैडम ने अपाइंमेंट दिया है आप लोग आ जाइये। 20 मिनट में इतने दूर पहुंच पाना संभव नहीं था इसलिए दूसरे दिन का अपाइंमेंट दिया गया।

जिसके बाद 22 जून को सुबह 8.30 बजे का समय दिया गया जिसमें दो सौ पालक स्कूल पहुंचे। वहां पालकों के बैठने तक की कोई व्यवस्था नहीं थी दो घंटे तक खड़े रहने के बाद प्रिसिंपल से अभिभावकों की बातचीत चल ही रही थी कि प्रिंसिपल के पति समीर दूबे अचानक अभिभावकों पर चिल्लाने और धमकाने लगे।

यह परिजनों का आरोप

1. रेडिएंट वे स्कूल (रविवि कैंपस, रायपुर) ने नर्सरी फीस में 25% का इजाफा कर दिया है। पिछले साल सारे शुल्क मिलाकर 27200/- लगता था, इस बार उसे 34000/- कर दिया गया है।

यानी 6800/- की (25%)वृद्धि।

2. पिछले साल क्लास वन की फीस 17% वृद्धि की गई थी। इस साल क्लास वन की फीस 14% बढाई गई है।

3. पिछले साल क्लास 3 से 8 तक की फीस में 19% का इजाफा किया गया था, इस साल 12% का इजाफा किया गया है।

4. मेटेनेंस शुल्क और एनुवल चार्ज पहले 3500/- लगता था, उसे बढ़ाकर 4000/- किया गया और इस साल बढ़ाकर 5000/- कर दिया गया है।

5. क्लास 9-10 में पिछले साल 19% का इजाफा किया गया था, इस साल 13% का इजाफा किया गया है।

6. बच्चों की युनिफार्म क्वालिटी अच्छी करने की मांग।

Share it
Top