logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: नशे की हालत में स्कूल पहुंचा मास्टर, समन्वयक ने करवा दी बच्चों से पिटाई

स्कूल में शराब पीकर पढ़ाने पहुंचे शिक्षक की छात्रों ने जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद नशेड़ी शिक्षक को छात्रों ने घेर लिया। बताया जा रहा है कि शिक्षक नशे में इतना चूर था कि वह ठीक से चल भी नहीं पा रहा था और स्कूल में ही गिर गया।

छत्तीसगढ़ समाचार: नशे की हालत में स्कूल पहुंचा मास्टर, समन्वयक ने करवा दी बच्चों से पिटाई
विकास तिवारी, जगदलपुर। स्कूल में शराब पीकर पहुंचना शिक्षक को उस वक़्त महंगा पड़ गया जब जांच में पहुंचे समन्वयक ने छोटे-छोटे बच्चों से ही करवा दी उनकी पिटाई। दरअसल, यह पूरा मामला जगदलपुर के दरभा ब्लॉक के दुकारूपारा स्कूल का है।
जहां लगभग हमेशा की तरह शिक्षक खेमसिंह कंवर नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचे और वहीं सो गए। इस दौरान बच्चों ने उन्हें उठाने की कोशिश भी की पर वे नहीं उठे। दरअसल इन क्षेत्रों में अधिकारी जांच करने नहीं पहुंचते।
यही वजह है कि इन क्षेत्रों में काम करने वाले शिक्षक व कर्मचारी प्रायः मनमानी किया करते हैं। पर यहां शिक्षक की किस्मत खराब निकली और स्कूल समन्वयक सत्यनारायण सोनवानी औचक निरीक्षण पर पहुंच गए।
नशे में धुत्त शिक्षक को सबक सिखाने पहले तो उन्होंने छोटे छोटे बच्चों के हांथों में छड़ी थमाई और नशेड़ी शिक्षक की पिटाई करवाना शुरू कर दिया। इस मामले की जानकारी दरभा तहसीलदार मनहरण राठिया को दी गई। जिसके बाद तहसीलदार ने शिक्षक का मुलायजा करवा कर उस पर कार्यवाही की है।
वहीं इस पूरी घटना ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं कि क्या समन्वयक द्वारा बच्चों से शिक्षक की पिटाई करवाना जायज है और इस मामले में शिक्षक के अलावा उनके अधिकारी भी कितने जिम्मेदार हैं।
Share it
Top