Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अंतागढ़ टेपकांड मामले में पूर्व सीएम अजीत जोगी और अमित जोगी को SIT ने भेजा नोटिस

बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड मामले में एसआईटी ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और पूर्व विधायक अमित जोगी को नोटिस जारी किया है। अजीत और अमित जोगी के अलावा मामले में कथित अन्य आरोपियों को भी नोटिस जारी किया गया है।

Former CG CM Ajit jogiFormer CG CM Ajit jogi

रायपुर। बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड मामले में एसआईटी ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और पूर्व विधायक अमित जोगी को नोटिस जारी किया है। अजीत और अमित जोगी के अलावा मामले में कथित अन्य आरोपियों को भी नोटिस जारी किया गया है। एसआईटी ने अपने नोटिस में अमित जोगी व अन्य को वाइस सैंपल के लिए 24 जून को उपस्थित होने को कहा है।बता दें कि किरणमई नायक की शिकायत पर पंडरी थाने में मंतूराम पवार, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी, डॉ. पुनीत गुप्ता, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इनके खिलाफ आईपीसी 1860 की धारा 406, 420 171-ई, 171-एफ, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है मामला - साल 2014 में कांकेर जिले के अंतागढ़ के तत्कालीन विधायक विक्रम उसेंडी ने लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद इस्तीफा दिया था। जिसके बाद वहां उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व विधायक मंतू राम पवार को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन नाम वापसी के अंतिम वक्त पर मंतूराम ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। जिससे भाजपा को एक तरह का वाकओवर मिल गया था। बाद में फिरोज सिद्दीकी नाम से एक व्यक्ति का फोन कॉल वायरल हुआ था।

Share it
Top