Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सोनी की नई किताब ''लाल गलियारे से...'' का विमोचन

वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सोनी की नई किताब लाल गलियारे का विमोचन शुक्रवार शाम को सिविल लाइन के वृंदावन हाल में हुआ। इस मौके पर देश के कई दिग्गज साहित्यकार पत्रकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता, संस्कृतिकर्मी और प्रबुद्ध नागरिक शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ समाचार : वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सोनी की नई किताब

रायपुर. वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सोनी की नई किताब लाल गलियारे का विमोचन शुक्रवार शाम को सिविल लाइन के वृंदावन हाल में हुआ। इस मौके पर देश के कई दिग्गज साहित्यकार पत्रकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता, संस्कृतिकर्मी और प्रबुद्ध नागरिक शामिल हुए।

Image may contain: 4 people, people sitting

विमोचन के अवसर पर देश के प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता-गांधीवादी चिंतक हिमांशु कुमार, आलोचक प्रणय कृष्ण, बसंत त्रिपाठी, सत्यप्रकाश सिंह, पीयूसीएल के उपाध्यक्ष कमल शुक्ला प्रमुख वक्ता के तौर पर मौजूद रहे।

Image may contain: 16 people, crowd

कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा आलोचक सियाराम शर्मा एवं कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर भुवाल ठाकुर रहे।लाल गलियारे से किताब में मुख्य रुप से युद्धरत बस्तर और छत्तीसगढ़ की राजनीति-प्रशासन का अक्स देखने को मिलता है।

No photo description available.

सोनी ने बस्तर से लेकर नेपाल तक धुर माओवादी इलाकों की जमीनी रिपोर्टिंग की है। उन्होंने इस किताब का खाका तब खींचा था जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी। बस्तर और वहां के बेबस आदिवासियों की निर्मम हत्याओं के खिलाफ उनकी कई रपट तब चर्चा के केंद्र में रही।

Image may contain: 1 person, standing

बता दें कि राजकुमार सोनी की पिछली दो किताबों बदनाम गली, भेड़िए और जंगल की बेटियां के विमोचन अवसर पर प्रबुद्ध जनों की अच्छी- खासी मौजूदगी ने पुस्तक की बिक्री का एक रिकार्ड बनाया था। राजकुमार सोनी ने इस विमोचन में भी उम्मीद जताया है कि इस बार भी हिंदी पट्टी के इस लेखक को पाठकों का बेशुमार प्यार और आशीर्वाद मिलेगा।

Next Story
Share it
Top