logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : 2 समितियां मिलीभगत से कर रहे थे धान की अवैध बिक्री, एसडीएम ने किया 1000 क्विंटल धान जब्त...

कोटा एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए टेंगनमाडा, और करवा धान समितियों से करीब 1000 बोरा धान जप्त किया है. प्रशासन को इन दोनों समितियों में अवैध रूप से धान बिक्री की पूर्व सूचना मिली थी ,इस मामले में दोनों समितियों के प्रबंधकों की मिलीभगत की भी बात कही जा रही है.

छत्तीसगढ़ समाचार : 2 समितियां मिलीभगत से कर रहे थे धान की अवैध बिक्री, एसडीएम ने किया 1000 क्विंटल धान जब्त...
प्रेम सोमवंशी, कोटा. कोटा एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए टेंगनमाडा, और करवा धान समितियों से करीब 1000 बोरा धान जप्त किया है. प्रशासन को इन दोनों समितियों में अवैध रूप से धान बिक्री की पूर्व सूचना मिली थी ,इस मामले में दोनों समितियों के प्रबंधकों की मिलीभगत की भी बात कही जा रही है.
देर रात तक कोटा एसडीएम व तहसीलदार एवं अन्य प्रशासनिक अफसरों की जांच जारी थी धान बेचने के लिए शासन ने कई मापदंड बनाए हैं न्यूनतम 4 क्विंटल से लेकर अधिकतम धान खरीदी के लिए नए मापदंडों का पालन करना जरूरी है. वही टेंगनमाडा और करवा समिति में 4 क्विंटल की पात्रता वाले लोग भी 300 से 400 बोरी धान बेचने पहुंचे थे शासन को इसकी सूचना पूर्व से मिल चुकी थी कि इन दोनों समितियों में बड़े पैमाने पर अवैध ढंग से धान बिक्री के लिए लाया जा रहा है.
कोटा एसडीएम कीर्तिमान सिंह राठौर और प्रशासनिक अफसरों की टीम ने इन समितियों में छापामार कार्यवाही की वहां धान बिक्री के लिए ट्रैक्टर खड़े हुए थे मौके पर पहुंचे अफसरों ने वहां मौजूद ट्रैक्टर संचालक किसानों से धान बिक्री के लिए कागजात मांगे तो पता चला कि सभी के पास सिर्फ 4 क्विंटल धान बेचने की पात्रता थी लेकिन उसके पास 300 से 400 बोरे थे शाम 6:00 बजे तक जांच जारी थी और अवैध रूप से करीब 1000 क्विंटल धान अवैध बिक्री के मामले में मंडी एक्ट के तहत कार्रवाई की जानकारी प्रशासन अफसरों ने दी है.
Share it
Top