Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीडीकांड: रिंकू खनूजा खुदकुशी में भाई लवली गिरफ्तार, CBI के बुलावे पर 4 जून 2018 को घर से निकला था रिंकू

छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में हलचल माचने वाली बहु​चर्चित तथाकथित सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकू खनूजा सुसाइड केस में शुक्रवार को पहली गिरफ्तारी हुई। आरोपी लवली खनूजा को सिविल लाइंस पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सीडीकांड: रिंकू खनूजा खुदकुशी में भाई लवली गिरफ्तार, CBI के बुलावे पर 4 जून 2018 को घर से निकला था रिंकू

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में हलचल माचने वाली बहु​चर्चित तथाकथित सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकू खनूजा सुसाइड केस में शुक्रवार को पहली गिरफ्तारी हुई। आरोपी लवली खनूजा को सिविल लाइंस पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

हालांकि तीन आरोपी विजय पांड्या, मानस साहू और कैलाश मुरारका भी इस केस में आरोपी हैं। संभावना है, पुलिस जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर सकती है। दरअसल, सबीआई की पूछताछ के दौरान रिंकू खनूजा ने 4 जून 2018 को अपनी दुकान में सुसाइड कर ली थी।

उसकी मां ने लवली खनूजा, मानस साहू, विजय पांड्या और कैलाश मुरारका पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। सिविल लाइंस पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में सुसाइड के लिए उकसाने की पुष्टि हुई थी। 20 जून 2019 को सिविल लाइंस पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 306 व 34 के तहत केस दर्ज किया था। शुक्रवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

चल रही थी पूछताछ

दरअसल, रिंकू खनूजा गोवर्धन चौक के पास आटोमोबाइल्स का कारोबार करता ​था। साथ ही वह प्रापर्टी का बिजनेस भी करता था। सीडी कांड में सीबीआई होटल कारोबारी लवली खनूजा के साथ उनके चचेरे भाई रिंकू से पूछताछ कर रही थी।

सीबीआई को शक था, रिंकू खनूजा सीडी कांड में अहम रोल रहा है। उसके जरिए ही सीडी बनाने, टेपिरिंग और बांटने वालों का खुलासा हो सकता था। इसी सिलसिले में रिंकू से पूछताछ की जा रही थी, लेकिन बयान पूरा होने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

सीबीआई के पास जाने निकला था

पुलिस के मुताबिक रिंकू सिंह खनूजा से एक जून 2018 से लगातार माना स्थित सीबीआई दफ्तर बुलाकर सीडीकांड में पूछताछ की जा रही थी। 4 जून 2018 को सीबीआई के पास जाने की बात कहकर सुबह 8 बजे वह अपने श्यामनगर गोकुल रेसिडेंसी स्थित निवास से निकला था लेकिन वह रात 10 बजे तक नहीं लौटा था। 6 जून 2018 को उसकी शॉप पर ही लाश फांसी पर लटकती हुई मिली थी।

अन्य की तलाश

रिंकू खनूजा केस में आरोपी लवली खनूजा को गिरफ्तार​ किया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

- आरिफ एच शेख, एसएसपी रायपुर


Share it
Top