logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: मंत्री रविन्द्र चौबे का बयान- छत्तीसगढ़ में भी लागू होगा सवर्ण आरक्षण, कब और कैसे इस पर जल्द लिया जाएगा फैसला

छत्तीसगढ़ में भी सवर्ण आरक्षण जल्द लागू होगा इसका संकेत आज भूपेश कैबिनेट ने दिया है। अनुमानत: सरकार इसी महीने सवर्ण आरक्षण लागू करने का फैसला ले सकती है।

छत्तीसगढ़ समाचार: मंत्री रविन्द्र चौबे का बयान- छत्तीसगढ़ में भी लागू होगा सवर्ण आरक्षण, कब और कैसे इस पर जल्द लिया जाएगा फैसला
रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी सवर्ण आरक्षण जल्द लागू होगा इसका संकेत आज भूपेश कैबिनेट ने दिया है। अनुमानत: सरकार इसी महीने सवर्ण आरक्षण लागू करने का फैसला ले सकती है। इस बात के सं​केत मंत्री रविन्द्र चौबे ने आज कैबनेट बैठक खत्म होने के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिए। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि कब और कैसे इसे लागू करेगी।
उन्होंने बताया कि केंद्र से आरक्षण बिल पास हो चुका है, सदन में हमारी पार्टी ने इसका समर्थन भी किया है। जैसा कि हामरे प्रदेश प्रभारी ने भी कहा कि हम जल्द ही सवर्ण आरक्षण कानून को लागू करेंगे। लेकिन यह कब और कैसे इसे लागू करना है इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।
आज मंत्री रविन्द्र चौबे के बयान बाद यह स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश सरकार भी छत्तीसगढ़ में सवर्ण आरक्षण लागू दिलचस्पी ले रही है और यह जल्द ही लागू भी हो जाएगा।गौरतलब है इससे पहले लोकसभा और राज्यसभा में 10 प्रतिशत गरीब सवर्णों को आरक्षणदेने का कानून पारित होने बाद राष्ट्रपति से भी मंजूरी मिल सकती है। अभी तक सवर्ण आरक्षण गुजरात, झारखंड और उत्तर प्रदेश में लागू किया गया है। लेकिन आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर छत्तीसगढ़ में भी यह लागू हो जाएगा।
Share it
Top