logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : बजट पर बोले रमन- 3 करोड़ मिडिल क्लास और किसानों की मिली भारी राहत

बजट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पीएम की कार्ययोजना पर पियूष जी का बजट आज आया है. हर तबके को ऊपर रखा गया है. आज देश की सबसे बड़ी योजना स्वच्छ भारत और आगे बढ़ गया है. टेक्स पेयर को छूट दी गई है जिससे देश के 3 करोड़ मिडिल क्लास को छूट मिलेगी.

छत्तीसगढ़ समाचार : बजट पर बोले रमन- 3 करोड़ मिडिल क्लास और किसानों की मिली भारी राहत

गौरव शर्मा, रायपुर. बजट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पीएम की कार्ययोजना पर पियूष जी का बजट आज आया है. हर तबके को ऊपर रखा गया है. आज देश की सबसे बड़ी योजना स्वच्छ भारत और आगे बढ़ गया है. टेक्स पेयर को छूट दी गई है जिससे देश के 3 करोड़ मिडिल क्लास को छूट मिलेगी.

सेविंग में 6,5 लाख की छूट हुई. 12 करोड़ किसानों को 6000 दिया जायेगा. कामधेनु योजना के तहत प्रति किसान 500 रु दिया जाएगा. पीएम जनधन योजना, असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को 3000 रु प्रतिमाह लाभ होगा. अनुसूचित जनजाति को छूट दी गई है. 5 करोड़ के टर्नओवर वाले व्यपारियों को तिमाही टेक्स देना होगा. महंगाई की दर कम की गई 10 प्रतिशत से घटकर 4.5 प्रतिशत किया गया.
दृष्टि अटल है, समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर आये इस बजट का असर हर वर्ग पर पड़ेगा. इसके लिए धन्यवाद. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर कहा कि यहां की सरकार ने घोषणा की थी अब वो पूरी करें. हमारी केंद्र सरकार ने तो आमजनों के लिए बजट दिया है.
Share it
Top