Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम ने सदन में उठाया बीएसपी के विस्तार और आधुनिकीकरण का मुद्दा, मंत्री ने दिया ये जवाब

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम ने बुधवार को राज्यसभा में छत्तीसगढ़ भिलाई इस्पात सयंत्र के विस्तार और आधुनिकीकरण का मुद्दा उठाया। उन्होंने सदन में कहा कि भिलाई स्टील प्लांट के आधुनिकीकरण के लिए यूपीए सरकार के कार्यकाल में लगभग18 हजार करोड़ रुपए की योजना बनी।

राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम ने सदन में उठाया बीएसपी के विस्तार और आधुनिकीकरण का मुद्दा, मंत्री ने दिया ये जवाबRajya Sabha MP Ram Vichar Netam raised the issue of expansion and modernization of the BSP

रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम ने बुधवार को राज्यसभा में छत्तीसगढ़ भिलाई इस्पात सयंत्र के विस्तार और आधुनिकीकरण का मुद्दा उठाया। उन्होंने सदन में कहा कि भिलाई स्टील प्लांट के आधुनिकीकरण के लिए यूपीए सरकार के कार्यकाल में लगभग18 हजार करोड़ रुपए की योजना बनी। इसकी शुरुआत 2007 में हुई, लेकिन अब तक पूरी नहीं की जा सकी है। जिसके कारण बीएसपी के उत्पादन में गिरावट आई है। नेताम ने कहा कि इसके विस्तार के लिए जिस कंपनी को ठेका दिया गया था, क्या उसके लेटलतीफी के साथ - साथ इस्पात सयंत्र के आला अधिकारियो की सुस्ती भी इस योजना में देरी का कारण है? यदि हाँ तो इसपर सरकार द्वारा सम्बंधित कंपनी और अधिकारियो पर क्या कार्रवाई की गयी है ?

जिसके जवाब में केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सदन को बताया कि यह योजना यूपीए की सरकार के समय शुरू की गयी थी, किन्तु जिस प्रकार यह योजना बनी थी वह बिलकुल ही गलत थी, उस समय इस योजना को इतना गंभीरता के साथ नहीं किया गया गया। लेकिन वर्तमान सरकार इसे गंभीरता के साथ ले रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में गलतियों के कारण इस योजना की लागत बढ़ कर लगभग 21हज़ार करोड़ हो गयी है। जिसपर सरकार काफी गंभीर है, और सम्बंधित लोगों पर कार्रवाई भी की गई है।

Next Story
Share it
Top