Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : आज तीन घंटे रहेंगे राहुल किसानों का जताएंगे आभार, किसान सम्मेलन के बहाने कांग्रेस करेगी शक्ति प्रदर्शन

प्रदेश में सरकार बनने के बाद यह दूसरा मौका होगा जब राहुल गांधी प्रदेश के दौरे में होंगे । राहुल गांधी के दौरे को लेकर नया रायपुर का राज्योत्सव स्थल को सजाया संवारा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ समाचार : आज तीन घंटे रहेंगे राहुल किसानों का जताएंगे आभार, किसान सम्मेलन के बहाने कांग्रेस करेगी शक्ति प्रदर्शन

रायपुर। प्रदेश में सरकार बनने के बाद यह दूसरा मौका होगा जब राहुल गांधी प्रदेश के दौरे में होंगे । राहुल गांधी के दौरे को लेकर नया रायपुर का राज्योत्सव स्थल को सजाया संवारा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से कांग्रेस के पक्ष में वोट देकर सरकार बनाने का आह्वान भी किया था।

लिहाजा, अब कांग्रेस अध्यक्ष किसानों को उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देने उनका आभार जताने के लिए आज प्रदेश प्रवास में आ रहे हैं। राजधानी रायपुर में प्रस्तावित किसान आभार रैली में कांग्रेस सराकर बनाने के लिए किसानों का आभार जताएंगे।

श्री गांधी छत्तीसगढ़ में करीब ढाई घंटे रहेंगे। वे नियमित विमान से दोपहर 2.50 बजे माना विमान तल पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉपटर से नया रायपुर में उपरवारा के पास आडोटोरियम में एक स्वयंसेवी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाएंगे।

वहां से वे कार से करीब 3.45 बजे नया रायपुर में राज्योत्सव मैदान में आयोजित आभार किसान रैली के नाम से आयोजित कार्यक्रम में भाग ​लेंगे। यहां पर राहुल गांधी किसानों को बोनस पत्र बाटेंगे और सभा को सम्बोधित करेंगे।

सभा स्थल में कांग्रेस ने विशेष व्यवस्था की है। इस सभा के लिए डेढ़ से दो लाख लोगों की मौजूदगी का लक्ष्य रखा गया है। यहां से श्री गांधी करीब 5.15 माना विमान तल पहुंचेंगे और नियमित विमान से वापस नई दल्लिी रवाना हो जाएंगे। सभा स्थल का आज पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया।

तीन डोम बनाए गए

सभा स्थल पर राहुल के कार्यक्रम के लिए भव्य मंच बनाया गया है। सभा स्ािल में लोगों के बैठने के लिए भी प्रर्याप्त व्यवस्था की गई है। तीन अलग—अलग डोम भी बनाये गए हैं। मुख्य मंच और उसके पीछे सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के अलावा एसपीजी की टीम पूरे मामले की निगरानी कर रही कहै।

वाटरप्रूफ डोम के साथ 1 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था

खराब मौसम के अंदेशे के चलते वाटरप्रूफ डोम सम्मेलन के लिए बनाया गया है। डोम में 1 लाख को लोग बैठ सकेंगे। डोम को 6 हिस्सों में डिवाइड किया गया है। वहीं डोम का पास जारी किया जाएगा और पास के बिना समारोह स्थल में इंट्री बैन होगी।

5 जिलो से आया बल

राहुल गांधी दौरे के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों ने अटल नगर को छावनी में तब्दील कर दिया है। समारोह स्थल से लेकर पूरे नया रायपुर में सीसीटीवी कैमरों को लगाया गया है। हर चौक-चौराहे में नाकाबंदी की गई है। चौकसी में किसी भी तरह की अव्यवस्था ना फैले इसलिए 5 जिलों से राजधानी रायपुर में बल बुलाया गया है। बल को टुकड़ियों में तब्दील कर दिया गया है और राजपत्रित अधिकारियों को टुकड़ियों के संचालन की जिम्मेदारी दी गई हे।

Next Story
Share it
Top